Samsung Galaxy Watch लॉन्च, जानें इसकी खासियतें

गैजेट्स 360

Samsung Galaxy Watch को Samsung Galaxy Note 9 के साथ गुरुवार को न्यू यॉर्क में आयोजित इवेंट में लॉन्च किया गया। लॉन्च से पहले रिपोर्ट इस और इशारा कर रही थी सैमसंग खुद के Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय गूगल के Wear OS के साथ इस वॉच को लॉन्च करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ सैमसंग गैलेक्सी वॉच Tizen Wearable OS 4.0 पर काम करेगी। इवेंट के दौरान सैमसंग ने वायरलेस चार्जर को भी लॉन्च किया। इस चार्जर की मदद से आप एक ही बार में Samsung Galaxy Note 9 और Galaxy Watch को चार्ज कर पाएंगे। बता दें कि Samsung Galaxy Watch के दो साइज वेरिएंट हैं। यह  42 एमएम और 46 एमएम साइज के साथ उपलब्ध होगी। सैमसंग स्मार्टवॉच  के कई वेरिएंट मिलेंगे जो बैटरी क्षमता, डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन में अलग होंगे। ग्राहक स्मार्टवॉच को कई कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। सैमसंग गैलेक्सी वॉच में बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी जिससे आप लंबे समय तक कनेक्ट रख पाएंगे।
 

Samsung Galaxy Watch की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी  वॉच के 42 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 329.99 डॉलर (लगभग 22,600 रुपये)। 46 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 349.99 डॉलर (लगभग 24,000 रुपये) है। अमेरिका में 24 अगस्त और साउथ कोरिया में 31 अगस्त से बिक्री शुरू होगी। वहीं अन्य मार्केट में यह स्मार्ट वॉच 14 सितंबर से उपलब्ध होगी। बता दें कि यह कीमत ब्लूटूथ वेरिएंट की है, फिलहाल एलटीई वेरिएंट की कीमत सामने नहीं आई है। 46 एमएम वेरिएंट की बॉडी सिल्वर कलर की होगी। साथ ही स्ट्रैप को बदलने के लिए ब्लैक, ओसियन ब्लू, ग्रे कलर ऑप्शन मिलेंगे।
 

samsung

 

Samsung Galaxy Watch स्पेसिफिकेशन

.एक बार चार्ज करने पर 46 एमएम वेरिएंट 80 घंटे और 42 एमएम वेरिएंट 45 घंटे का पावर बैकअप देगा। सैमसंग ने कहा कि गैलेक्सी वॉच एलटीई के साथ आएगा में 30 टेलीकॉल ऑपरेटर की सिम को सपोर्ट करेगा। यह वॉच एक पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करेगी। सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेकर मिलेगा जो तनाव को बढ़ता देख आपको अलर्ट करेगा। यह खुद पर खुद ब्रीदिंग एक्सरसाइज के लिए रिकमंड करती है. सिर्फ इतना ही नहीं, यह वॉच आपके सोने के तरीके को भी ट्रैक करेगी। फिटनेस के लिहाज से गैलेक्सी वॉच में 21 नई घर में किए जाने वाली एक्सरसाइज दी गई हैं। स्मार्टवॉच 39 वर्कआउट मोड्स सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy Watch में हमेशा ऑन रहने वाली डिस्प्ले भी मिलेगी। इस वॉच में कॉर्निंग गोरिला ग्लास DX+ लगा है। यह स्मार्ट वॉच आईपी 68 सर्टिफाइड है यानी इस वार्च पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा। Galaxy Watch का 46 एमएम वेरिएंट 1.3इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगी जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल होगा। इस वॉच का वजन 63 ग्राम होगा। इस वेरिएंट में 472 एमएएच की बैटरी मिलेगी।  Galaxy Watch के 42 एमएम वेरिएट में 1.2 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल होगा। इस वेरिएंट का वजन 49 ग्राम है।

गैलेक्सी वॉच में डुअल कोर सैमसंग एक्सानॉस 9110 प्रोसेसर मिलेगा (स्पीड 1.15GHz)।  एलटीई वेरिएंट में 1.5 जीबी और ब्लूटूथ वेरिएंट में 768 एमबी रैम  मिलेगी। दोनों ही वेरिएंट 4 जीबी स्टोरेज के साथ आंएंगे। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 3जी/एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाईफाई बी/जी/एन, एनएफसी, और ए-जीपीएस के साथ आएगा। स्मार्ट वॉच के दोनों वेरिएंट एंड्रॉयड 5.0 और उससे ऊपर, आईओएस 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगी।

Products You May Like

Articles You May Like

CLAT 2019: एग्जाम में ये बदलाव, खास बातें
भोजपुरी एक्ट्रेस ने उड़ाई खुद की खिल्ली, कह दी ऐसा बात जिसका अर्थ से थी बेखबर; देखें Video
…अब दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी ‘बुरारी कांड’, इस वजह से परिवार के सभी लोगों ने मौत को लगा लिया गले
#AajSeTumharaNaam: यूपी सरकार ने इलाहाबाद का नाम किया प्रयागराज तो लोग बनाने लगे सीएम योगी के ऐसे Memes
वृश्चिक राशिफल 22 अक्टूबर 2018: स्वाभिमान भंग न हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *