Samsung Galaxy Note 9 vs ऐपल आईफोन X: कौन है बेहतर

टेक

नई दिल्ली

Samsung ने आखिरकार अपना फ्लैगशिप फैबलेट Samsung Galaxy Note 9 लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस में कंपनी की इनफिनिटी एज डिस्प्ले दी गई है और इसमें कंपनी का लेटेस्ट एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर है। इसके साथ ही, फैबलेट में 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी है और यह पहले से बेहतर एस पेन सपॉर्ट के साथ आता है। नए एस-पेन में ब्लूटूथ सपॉर्ट दिया गया है और यह कैमरे के लिए शटर बटन के तौर पर काम कर सकता है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को आईफोन X से चुनौती मिलेगी। जानें सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 और आईफोन X के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स…

samsung galaxy note 9 first look

देखिए Samsung Galaxy Note 9 का फर्स्ट लुक
Loading


डिस्प्ले


सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 देखने में काफी हद तक गैलेक्सी नोट 8 की तरह है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच इनफिनिटी एज डिस्प्ले है जिसका रेज़ॉलूशन 1440×2960 पिक्सल है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्लाा ग्लास 5 की लेयर है। वहीं, ऐपल आईफोन X में सुपर रेटिना एज-टू-एज 5.8 इंच डिस्प्ले है जिसका रेज़ॉलूशन 2436 x 1125 पिक्सल है। आईफोन X की डिस्प्ले स्क्रैच रेसिस्टेंट और ओलियोफोबिक कोटिंग के साथ आती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 पुराने ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है क्योंकि गूगल ने पहले ही ऐंड्रॉयड 9.0 पाई रिलीज़ कर दिया है। आईफोन X लेटेस्ट आईओएस 12 पर चलता है।

प्रोसेसर

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में गैलेक्सी एस9 वाला प्रोसेसर ही है। हैंडसेट में 2.7 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया गया है। सैमसंग की डिवाइसेज़ की तरह ही ऐपल भी अपनी डिवाइसेज़ में अपना चिपसेट का इस्तेमाल करता है। आईफोन X में कंपनी का ए11 बायोनिक चिपसेट है।

रैम और स्टोरेज

कंपनी ने गैलेक्सी नोट 9 को दो वेरियंट्स में लॉन्च किया है। डिवाइस में 6 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट का विकल्प मिलेगा। वहीं आईफोन X भी 64 जीबी व 256 जीबी स्टोरेज के दो वेरियंट में आता है।

कैमरा

कैमरे की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन में ड्यूल अपर्चर एफ/1.5 और एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है। दोनों लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आते हैं। आगे की तरफ फोन में अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल कैमरा है।

वहीं ऐपल आईफोन X में ड्यूल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ दो 12 मेगापिक्सल रियर सेंसर हैं। वाइड-ऐंगल कैमरा अपर्चर एफ/1.8 जबकि टेलीफोटो लेंसर अपर्चर एफ/2.4 के साथ आता है। फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है।

बैटरी

गैलेक्सी नोट 9 में 4000 एमएएच बैटरी है। सैमसंग का यह पहला फोन है जो इस क्षमता वाली बैटरी के साथ आता है। बैटरी वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। वहीं आईफोन X में 2716 एमएएच की बैटरी है जो वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

कीमत

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9: शुरुआती कीमत 67,500 रुपये

ऐपल आईफोन X: 67,849 रुपये शुरुआती कीमत

Products You May Like

Articles You May Like

मुंबई में मॉडल मानसी दीक्षित की हत्या, सूटकेस में मिला शव – पुलिस ने घंटे भर में ही आरोपी को दबोचा
यहां जब भी रामलीला हुई हुआ अपशगुन, नहीं जलाया जाता रावण का पुतला
‘अंगूरी भाभी’ ने संभाला नया मोर्चा, वोट डालने के लिए जनता को यूं करेंगी जागरूक
CAT 2018: जानें कब आएगा ऐडमिट कार्ड
सपना चौधरी का दिखा नया रूप, बोलीं- जो आपका मन है वो कर सकती हैं…देखें Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *