साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, देखें आपकी राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

राशि


11 अगस्त को साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण है और इस दिन शनैश्चरी अमावस्या भी। हालांकि यह ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा लेकिन जिन जातकों की कुंडली में ग्रहण दोष है उन पर इसका असर होगा। शनि महाराज भगवान सूर्य के पुत्र हैं इसलिए इस अमवास्या को शास्त्रों में बहुत महत्व बताया गया है। शनिदेव न्याय के देवता हैं। शनिदेव अच्छे कर्म करने पर हमेशा अपने भक्तों को अच्छा फल देते हैं और जो गलत काम करता है, उसे वह सीख भी देते हैं। इसलिए आपकी राशि पर इस ग्रहण का क्या प्रभाव रहेगा, आइए जानते हैं…

1/12मेष राशिः

सूर्य ग्रहण आपकी राशि के चौथे स्थान में आ रहा है। यह आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। आप अपने करियर को बढ़ावा देने के लिए कुछ बुद्धिमान विचारों से प्रेरित हो सकते हैं। यह समय आपके लिए काफी व्यस्त वाला हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संभव हो सके तो यात्राओं का टाल दें।

2/12वृषभ राशिः

आपकी राशि के तीसरे स्थान पर यह ग्रहण लगेगा। काम में किस तरह सुधार आ सके इसके लिए अधिकारी आपकी मदद करेंगे। सुरक्षित भविष्य को लेकर आप काफी सचेत रहेंगे। अपने आप पर विश्वास रखें और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

3/12मिथुन राशिः

आपकी राशि के दूसरे स्थान में यह ग्रहण लग रहा है। आपके लिए यह ग्रहण मध्यम फलदायी साबित होगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। शेयर-सट्टे से दूर रहें। जमीन-जायदाद के मामले में बात बनती हुई दिखाई दे रही है। यह ग्रहण आपके गृहस्थ जीवन के लिए अच्छा है।

4/12कर्क राशिः

यह ग्रहण आपकी राशि में ही लग रहा है। यह आपके लिए मिश्रित फलदायी साबित होगा। आपके कार्यक्षेत्र से आपका एक सहयोगी के छुट्टी पर चले जाने से आप पर काम का बोझ आ सकता है। स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखना होगा। तनाव को कम करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जप आप कर सकते हैं।

5/12सिंह राशिः

आपका राशि के बारहवें भाग में यह ग्रहणदोष बन रहा है। कार्यक्षेत्र में आप वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। प्रतिद्वंदी आपके हाथ से कोई अवसर छीनने का प्रयास कर सकते हैं, इसके लिए आपको सावधान रहना होगा। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा।

6/12कन्या राशिः

यह ग्रहण आपकी राशि के ग्यारहवें स्थान में लग रहा है। करियर को बढ़ावा देने के लिए यह ग्रहण आपके लिए काफी उत्तम है। हालांकि व्यावसायिक तौर पर थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों को सही तरीके से पूरा कर सकेंगे इसलिए आपके प्रमोशन की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

7/12तुला राशिः

यह ग्रहण आपकी राशि के दसवें भाव में होगा। आपको सफलता पाने के लिए थोड़ा और प्रयास करना होगा। आप मानसिक रूप से तेज और सतर्क रहेंगे। सभी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और आपको शुभ समाचार की प्राप्ति भी हो सकती है। कार्यस्थल पर कुछ कर्मचारियों से सर्तक रहना होगा।

8/12वृश्चिक राशिः

ग्रहण आपकी राशि के भाग्य स्थान में लगने वाला है। कार्यस्थल का वातावरण सौहार्दपूर्ण होगा। वरिष्ठ नागरिकों के साथ कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आपको कहीं से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। साथ ही आपकी आर्थिक मामलों में प्रगती होगी।

9/12धनु राशिः

यह ग्रहण आपकी राशि के आठवें भाव में लग रहा है। यह ग्रहण आपके लिए मिश्रित होगा। इस समय आप किसी नई परियोजना में निवेश तथा किसी से ना तो कर्ज लें और ना ही दें। आर्थिक मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी। यात्रा का योग बनता दिखाई दे रहा है।

10/12मकर राशिः

सूर्य ग्रहण आपकी राशि के सप्तम भाव में है। ग्रहण के दौरान आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक क्षेत्रों के बीच समान संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में महिला सहकर्मियों के साथ विवाद और अनावश्यक बहस से बचना चाहिए। सूर्यदेव को जल अवश्य चढ़ाएं।

11/12कुंभ राशिः

यह ग्रहण आपकी राशि के छठे भाव में होगा। इस अवधि के दौरान आप लेन-देन के मामलों में थोड़ा सतर्क रहें। ग्रहण के दौरान वर्कलोड बढ़ने की आशंका है, हालांकि आप इसे अच्छे से संभाल लेंगे। इस समय आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देना होगा।

12/12मीन राशिः

आपकी राशि के पंचम भाव में यह ग्रहण लग रहा है। विद्यार्थियों के लिए यह समय उत्तम है। आपको अचानक कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको इस दिन शनि स्तोत्र या हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

Products You May Like

Articles You May Like

Honor Holly 4 का रिव्यू
पंचांग: 15 अगस्त 2018 बुधवार
इस एक्ट्रेस ने बताया नाक के बालों से होती है हार्ट में ब्लॉकेज, और कर दिया कुछ ये काम…देखें Video
सपना चौधरी ने देसी अंदाज में लगाए ठुमके, फैन्स के दिलों पर चल गईं छुरियां… देखें Video
पतंजलि किंभो ऐप वापसी को तैयार, 27 अगस्त को होगा लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *