राफेल सौदा घाटोले पर बोले शाह, ‘आप रक्षामंत्री पर भरोसा करेंगे या उनपर, जिन्हें मंत्री पद नहीं मिला’

बड़ी ख़बर

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण शौरी और यशवंत सिन्हा द्वारा राफेल सौदे को लेकर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप खारिज करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री के बयान पर विश्वास किया जाना चाहिए ना कि उन लोगों पर ‘‘जिन्हें काम नहीं मिला.’’  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार बातचीत के बाद राफेल लड़ाकू विमान का जो आधार मूल्य तय किया गया वह, संप्रग द्वारा तय की गयी कीमत से कम है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष के आरोपों के बाद मामले में पहले ही स्थिति साफ कर चुकी है. उन्होंने यहां एक्सिस माई इंडिया कंपनी के चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक प्रदीप गुप्ता द्वारा लिखी गयी किताब ‘ब्लू प्रिंट फोर एन इकोनॉमिक मिरेकल’ का विमोचन करने के बाद एक साक्षात्कार में ये बातें कही. 

यह भी पढ़ें:  BJP अध्यक्ष अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, ‘दलित गौरव का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा’

Advertisement

टिप्पणियां


शाह अटल बिहारी वाजपेयी की राजग सरकार में मंत्री रहे शौरी एवं सिन्हा और कार्यकता-वकील प्रशांत भूषण द्वारा हाल में राफेल खरीद को लेकर लगाए गए घोटाले के आरोपों से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे. तीनों ने बुधवार को दावा किया था कि राफेल सौदे से जुड़ा कथित घोटाला बोफोर्सकांड से कहीं ज्यादा बड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘आप रक्षा मंत्री के बयान पर भरोसा करेंगे या उन पर जिन्हे काम (मंत्री पद) नहीं मिला.’’ भाजपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा 2019 में 2014 से भी ज्यादा बड़ा बहुमत हासिल करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘लोग पहले ही अपना मन बना चुके हैं. हमें इसे लेकर कोई संदेह नहीं है.’’ 

VIDEO:  बड़ी खबर: ‘घुसपैठियों पर सभी दल अपना स्टैंड साफ करें’
शाह ने कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के देश से भागने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उनके खिलाफ मोदी सरकार की लगातार कार्रवाई से सुनिश्चित होगा कि देश में अब ‘‘कम चोर’’ होंगे. उन्होंने साथ ही भाजपा के कुछ सहयोगी दलों के उससे खुश ना होने की बातों को खारिज करते हुए कहा कि राजग के सभी घटक दल एकजुट हैं और अपने दावे के पक्ष में जदयू नेता हरिवंश को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राजग की ओर से उतारने के फैसले का उल्लेख किया.

Products You May Like

Articles You May Like

कृषि क्षेत्र में क्रांति लाये बिना 9 से 10 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि हासिल नहीं की जा सकती: कांत
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल
Black Shark 2 के लॉन्च से पहले आधिकारिक तस्वीर आई सामने
होली पर यहां मस्ती नहीं मनाते हैं शोक, आप भी जानें वजह
JNU: 3 गुना बढ़ सकती है एंट्रेंस एग्जाम की फीस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *