नैशनल हेरल्ड: राहुल-सोनिया की दिक्कतें बढ़ीं

देश

सोनिया और राहुल गांधी।

नई दिल्ली

नैशनल हेरल्ड मामले में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने अब दुरुपयोग के मामले में नैशनल हेरल्ड को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिये इस बिल्डिंग को खाली करने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि इस नोटिस के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी की दिक्कतें और बढ़ सकती हैं।

मंत्रालय के सूत्रों ने नोटिस जारी करने की पुष्टि करते हुए कहा है कि यह नोटिस बीते हफ्ते जारी किया गया है। दरअसल, नैशनल हेराल्ड को आईटीओ स्थित प्रेस एरिया में जो हेरल्ड हाउस अलॉट किया गया था, वह अखबार निकालने के लिए था। लेकिन उसके लिए इसका उपयोग नहीं हो रहा और वहां बीते 10 वर्षों से कोई अखबार का ऑफिस नहीं है। मंत्रालय की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 8 वर्षों से इस बिल्डिंग को किराये पर दिया गया है और हर महीने किराये के रूप में 80 लाख रुपये आमदनी हो रही है।

बिल्डिंग की दो फ्लोर तो पासपोर्ट सेवा केंद्र को ही किराये पर दी गई हैं। मंत्रालय के आला अधिकारियों का कहना है कि दरअसल जब यह जमीन अलॉट की गई थी, उस वक्त इसे अखबार के लिए दिया गया था और बेहद मामूली राशि लेकर सरकार ने यह जमीन लीज पर दी थी। नैशनल हेरल्ड को इसी तरह से लखनऊ, पटना, मुंबई समेत कई शहरों में जमीन दी गई थी। अब वहां की जमीन को लेकर राज्य सरकारें खुद जांच कर रही हैं।

Products You May Like

Articles You May Like

Samsung Galaxy Note 9 vs iPhone X vs OnePlus 6 vs Oppo Find X में कौन बेहतर?
आधार संख्या का आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं? UIDAI करेगा जागरूक
केरल में बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त पासपोर्ट को निशुल्क बदला जाएगा : स्वराज 
Sawan Shivratri: भोले भक्तों की शिवरात्री को बना देंगे खास, भगवान शिव के 10 मैसेजेस
कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- रुपये का गिरना स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र सरकार का देश को उपहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *