दिल्ली : दूसरी कक्षा की छात्रा से इलेक्ट्रीशियन ने स्कूल के पंप रूम में किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके के एक एनडीएमसी के स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से रेप की वारदात हुई. छात्रा से स्कूल के वाटर पम्प रूम के अंदर रेप किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
 
बताया जाता है कि बुधवार को स्कूल का इलेक्ट्रीशियन राम आसरे छात्रा का मुंह दबाकर पम्प रूम में ले गया और वहीं वारदात को अंजाम दिया.  वाटर पंप भी एनडीएमसी का है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक स्कूल में यह वारदात हुई. 

बुधवार को जब बच्ची घर जा रही थी तब आरोपी राम आसरे (37) कथित तौर पर उसे स्कूल परिसर स्थित पंप रूम में ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ जबरदस्ती की. उसने बच्ची को धमकाया और कहा कि वह इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताए. घर में बच्ची की मां ने उसके निजी अंगों से खून आता देखा तो वह उसे अस्पताल ले गईं. वहां चिकित्सकों ने बताया कि उसका यौन उत्पीड़न हुआ है. 

Advertisement

बच्ची के माता-पिता ने गुरुवार को पुलिस को इस बारे में सूचना दी. इसके बाद मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी एनडीएमसी में स्थाई कर्मचारी है और इलेक्ट्रिशियन के तौर पर काम करता है. वह पिछले एक महीने से स्कूल में काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें : बिहार : मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 29 बच्चियों से रेप की पुष्टि, एक बच्ची की हत्या कर गाड़ने का भी आरोप

स्कूल के एक प्रतिनिधि ने बताया कि पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने गुरुवार को सुबह दस बजे उन्हें घटना की जानकारी दी. प्रतिनिधि ने दावा किया कि आरोपी उनके स्कूल का कर्मचारी नहीं है. उन्होंने बताया, ‘‘जहां तक हमें पता चला है, घटना स्कूल खत्म होने के बाद दोपहर डेढ़ बजे के बाद की है. इसमें हमारे स्कूल का कर्मचारी लिप्त नहीं है. जांच जारी है और बच्ची की हालत ठीक है. हम उसके माता-पिता के संपर्क में बने हुए हैं.’’ 

इस घटना के विरोध में कुछ अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया. एनडीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि वह इस मुद्दे को देख रहे हैं. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली पुलिस और स्कूल को नोटिस जारी करेंगी और उनसे पूछा जाएगा कि स्कूल में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम हैं या नहीं. 
 

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में लिखा, ‘‘दिल्ली के स्कूल में छह वर्षीय बच्ची से बलात्कार. आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और नए कानून के मुताबिक उसे छह महीने के भीतर फांसी पर लटकाया जाना चाहिए. स्कूल में सुरक्षा इंतजामों को लेकर डीसीडब्ल्यू दिल्ली पुलिस और स्कूल प्रशासन को नोटिस जारी करेगा.’’ 

टिप्पणियां

VIDEO : सात साल की मासूम का बलात्कार

दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष के पहले चार महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिदिन दो से अधिक संख्या में बच्चे बलात्कार के शिकार हुए हैं.
(इनपुट भाषा से भी)

Products You May Like

Articles You May Like

सेना नौकरी का जरिया नहीं, नौकरी लेनी है तो रेलवे में जाएं या बिजनेस खोलें: सेना प्रमुख बिपिन रावत
राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मसौदा तैयार, जावड़ेकर ने कहा- किसी भी समय केंद्र सरकार को सौंपा जा सकता है
IPL Auction 2019: युवराज सिंह को नहीं मिला कोई खरीददार, जयदेव उनादकट बने सबसे महंगे खिलाड़ी
‘हिंदू राष्ट्र’ पर जस्टिस सेन, मैं किसी पार्टी से नहीं
CM बनने जा रहे कमलनाथ यहां से लड़ेंगे चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *