उत्तरी सीरिया पर भारी बमबारी में लगभग 30 लोग मारे गए 

दुनिया

नई दिल्ली: उत्तरी सीरिया पर भारी बमबारी में लगभग 30 आम लोग मारे गए हैं. हवाई हमलों में सीरिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलीब प्रांत और इसके पड़ोसी प्रांत अलेप्पो के विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर को निशाना बनाया गया. इदलीब का बहुत बड़ा क्षेत्र अब भी विद्रोहियों के कब्जे में है और राष्ट्रपति बशर अल असद ने चेतावनी दी है कि अब इस क्षेत्र को विद्रोहियों से मुक्त कराना ही उनका अगला लक्ष्य है. सीरिया ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यमून राइट्स के अनुसार प्रांत के दक्षिण-पश्चिम में गुरुवार को भारी गोलाबारी हुई और इसके दूसरे दिन भी भारी बमबारी की गई. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं जब सीरिया में हुए धमाकों में किसी की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: सीरिया की वायुसेना ने इजरायल के फाइटरप्लेन को बनाया निशाना

Advertisement

टिप्पणियां


पिछले महीने ही सीरिया के पूर्वी हिस्से में शनिवार को एक कार बम हमले में अमेरिका की अगुवाई वाले सैन्यबल के 11 सदस्यों समेत कम से कम 18 लोग के मारे गए थे. उस घटना में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए थे. इस इलाके में सैन्यबल इस्लामिक स्टेट से जंग लड़ी है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा था कि पूर्वी डीर एज्जोर के अल बसायरा शहर में सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के अड्डे के सामने यह धमाका हुआ है.  युद्ध पर नजर रखने वाले इस संगठन ने कहा कि विस्फोट में कमांडर और दस कर्मी तथा सात असैन्य लोग मारे गये.

VIDEO: सीरिया में क्यों बिगड़े हैं हालात.

असैन्य लोगों में तीन बच्चे भी हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मैक्सिको में पटाखा गोदाम में लगी आग में 18 लोगों की मौत हो गई थी.जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस इस मामले में आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है(इनपुट भाषा से) 

Products You May Like

Articles You May Like

सिंह राशिफल 20 मार्च 2019: अहं के टकराव से बचना जरूरी है
IPL 2019: एमएस धोनी के छाती पर फेकी गेंद तो जड़ दिया ऐसा छक्का, देखें VIDEO
‘आयुष्मान भारत’ निजी बीमा कंपनियों एवं अस्पतालों के लिए संजीवनी है: कांग्रेस
फ्रीजर से और फिर गीजर से
पाकिस्तान ने ग्वादर पोर्ट के लिए चीन से 10 अरब डॉलर का कर्ज लियाः अमेरिकी जनरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *