Samsung Galaxy Note 9 लॉन्च, 6.4 इंच डिस्प्ले, 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज से है लैस

गैजेट्स 360

न्यू यॉर्क के ब्रुकलिन में आयोजित सैमसंग गैलेक्सी अनपैैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy Note 9 को लॉन्च किया गया। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में बड़ी बैटरी मिलेगी और S Pen को पहले से बेहतर बनाया गया है। देखा जाए तो आप Galaxy Note 9 में 1 टीबी की स्टोरेज को इस्तेमाल में ला सकेंगे। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का टॉप वेरिएंट 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा और 512 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज 1 टीबी हो जाएगी। अमेरिका और अन्य मार्केट में यह हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ आएगा। भारत में सैमसंग का यह हैंडसेट एक्सिनोस 9810 प्रोसेसर के साथ मिलेगा।

Samsung Galaxy Note 9 मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक कॉपर, ओसियन ब्लू, लेवेंडर पर्पल रंग में मिलेगा। मजेदार बात यह है कि ओसियन ब्लू वेरिएंट पीले रंग के एस पेन के साथ आएगा। अन्य वेरिएंट में फोन के कलर के हिसाब से एस पेन का कलर होगा। मार्केट के हिसाब से यह हैंडसेट सिंगल और डुअल सिम वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। भारत में डुअल सिम वेरिएंट आना तय है।

 

Samsung Galaxy Note 9 के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले 2.0 डिस्प्ले मिलेगा जिसका रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है। पहली बार गैलेक्सी नोट सीरीज में इतनी बड़ा डिस्प्ले दी गई है। यह हैंडसेट 18.5:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। गैलेक्सी नोट 9 की चोड़ाई और मोटाई थोड़ी ज्यादा है। गैलेक्सी नोट 9 का वजन 200 ग्राम है। जैसे कि हमने आपको पहले बताया था, अमेरिका में Galaxy Note 9 स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर (2.8GHz + 1.7GHz) के साथ आएगा। भारत में यह हैंडसेट एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर (2.7GHz + 1.7GHz) वेरिएंट में उपलब्ध होगा।
 

a3gtsrgc

Samsung Galaxy Note 9 में है 6.4 इंच डिस्प्ले

सैमसंग ने नोट 9 के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं- 6 जीबी एलपीडीडीआर 4 रैम/ 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी एलपीडीडीआर 4 रैम और 512 जीबी रैम। कैमरा की बात करें तो Galaxy Note 9 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे जिनका अर्पचर (एफ/1.5-एफ/2.4) होगा। रियर कैमरे से आप 2x ऑप्टिकल जूम और 10x तक डिजिटिल जूम कर पाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है जिसका अर्पचर एफ/1.7 है।

Samsung Galaxy Note 9 में 4000 एमएएच की बैटरी है जो Samsung Galaxy Note 8 में मौजूद 3300 एमएएच से ज्यादा पावर बैकअप देगी। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के साथ मिलने वाला एस पेन को पहले से बेहतर बनाया गया है, साथ ही इसमें पहले के मुकाबले कई फीचर्स को भी जोड़ा गया है। नया एस पेन ब्लूटूथ सपॉर्ट के साथ आता है। S Pen ब्लूटूथ लो एनर्जी मॉड्यूल के साथ आएगा। नए एस पेन को रीमोट कंट्रोल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

S Pen की मदद से आप आसानी से तस्वीर क्लिक कर पाएंगे। एक बार बटन दबाने पर कैमरा एक्टिव हो जाएगा। बटन को दो बार दबाने पर फ्रंट और रियर कैमरे के बीच आसानी से स्विच किया जा सकेगा। सैमसंग ने बताया कि 40 सेकेंड चार्ज करने पर आप एस पेन को 30 मिनट तक इस्तेमाल कर पाएंगे, यानी 200 क्लिक। स्मार्टफोन के इस फोन में एस पेन लगाने पर यह खुद ही चार्ज होता रहेगा। कनेक्टिविटी के लिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में डुअल बैंड वाईफाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। Galaxy Note 9 आईपी68 सर्टिफाइड है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमे एकेजी हर्मन स्पीकर्स मिलेंगे।

ज्ञात हो कि न्यू यॉर्क में आयोजित इस लॉन्च इवेंट के लिए हमारे संवाददाता के फ्लाइट और होटल का खर्चा सैमसंग ने उठाया है।

Products You May Like

Articles You May Like

वृषभ: दिनभर आनंद छाया रहेगा
दिल्ली : कंपनी मालिक ने की लड़की से छेड़छाड़, FIR दर्ज
आजकल के लड़कों की दाढ़ी
अटल बिहारी वाजपेयी ने तैयार कराया था जीएसटी का मॉडल
मकर : आमदनी के साधनों में वृद्धि होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *