यूपीपीसीएल में जल्‍द हो सकती हैं बंपर भर्तियां

कैरियर, जॉब junction

यूपी पावर कॉर्पोरेशन में जल्‍द ही 60 हजार से भी अधिक भर्तियां निकल सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2 हजार पदों पर भर्तियां स्‍थाई होंगी और बाकी को संविदा और एजेंसियों के जरिए नियुक्ति दी जाएगी।

इतना ही नहीं इसमें इंजीनियरिंग कॉलेज के फ्रेशर्स को भी मौका दिया जाने की उम्‍मीद की जा रही है। जिनमें पॉलीटेक्निक डिप्लोमा और आईटीआई पास उम्मीदवारों को भी मौका मिलेगा। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन में पहले से ही कर्मचारियों की काफी कमी बताई जा रही है।

पढ़ें: यूपी: बिजली बिल की चोरी करनेवालों को पकड़वाने पर मिलेगा 10 पर्सेंट हिस्सा

प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में 5 बड़े बिजली उत्पादन गृह (पावर हाउस) बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इसके अलावा लघु विद्युत उत्पादन गृह भी बनाए जा रहे हैं। इन सभी स्‍थानों पर कर्मचारियों की कमी को देखते हुए भविष्‍य में बड़े पैमाने पर भर्तियां की जा सकती हैं।

-केंद्रीय एजेंसी करेगी भर्तियां
ये भर्तियां एक केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से की जाएंगी। इसमें इंजीनियरों के अलावा नॉन टेक्‍नीकल पदों पर भी वैकंसी निकाली जा सकती हैं। विद्युत सेवा आयोग इस भर्ती प्रक्रिया की निगरानी करेगा। यह भर्तियां बिजली विभाग के उत्पादन निगम, ट्रांसमिशन निगम, पावर कॉर्पोरेशन निगम, व अन्य में की जानी हैं।

Products You May Like

Articles You May Like

बेजान पड़ी जिंदगी
15 August 2018: छोटी सी बच्ची ने जबरदस्त अंदाज में गाया राष्ट्रगान, देखकर आप भी कहेंगे CUTE
Video: रणवीर सिंह ने दी वर्निंग, महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं रोके तो अगला शिकार आपकी मां-बहन…
जानिए, किंभो ऐप के बारे में ये 10 खास बातें
WhatsApp यूजर को मिलेगा रिपोर्ट फीचर का नया लेआउट, ऐसे आएगा आपके काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *