अब MP में स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में झंडारोहण

देश

फाइल फोटो: उत्तर प्रदेश के एक मदरसे में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां

भोपाल

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी राज्‍य के मदरसों में स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण समरोह आयोजित करने के आदेश दिए गए हैं। मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रफेसर सैय्यद इमादुद्दीन ने एक लिखित आदेश जारी करके मदरसा बोर्ड से सम्बद्ध सभी मदरसा संचालकों से कहा है कि वे 15 अगस्त को अपने मदरसों में झंडारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करें।

उन्‍होंने कहा कि इस कार्यक्रम की विडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाए। साथ ही कार्यक्रम की पूरी जानकारी मदरसा बोर्ड को भेजें। कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त सैय्यद इमादुद्दीन ने अपने आदेश के साथ ही बोर्ड का ईमेल आईडी भी भेजा है। उन्होंने स्पष्ट आदेश दिया है कि इस कार्यक्रम के आयोजन की पूरी जानकारी तत्‍काल बोर्ड को मेल से भेजी जाए।

बोर्ड अध्यक्ष ने तिरंगा रैली भी आयोजित करने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में मदरसा बोर्ड से सम्बद्ध मदरसों की संख्या हजारों में है। राज्य सरकार की ओर से उन्हें अनुदान भी दिया जाता है। फिलहाल इस आदेश पर मदरसा संचालकों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि इसकी शुरुआत यूपी से हुई थी।

उत्तर प्रदेश मदरसा एजुकेशन बोर्ड ने पिछले साल राज्य के सभी मदरसों को 15 अगस्त के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विडियो रिकॉर्डिंग करने का आदेश दिया था। मदरसों को यह फुटेज प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारियों को भेजना होता है। यह आदेश केवल मदरसों पर ही लागू होगा, सरकारी स्कूलों को इस आदेश से अलग रखा गया है।

Products You May Like

Articles You May Like

Kumbh History: द्वितीय विश्व युद्ध के काले साए में हुआ था 1942 का कुंभ
पौष पूर्णिमा 2019: यह है स्नान, दान और पूजन का शुभ मुहूर्त, बन रहा शुभ संयोग
मोदी सरकार में देश पर कर्ज 49% बढ़ा, 82 लाख करोड़ पर पहुंचा
रिसर्च : यह तकनीक बता देगी कि कितने साल की जिंदगी है आपकी
ग्रेटर नोएडा : शराब के लिए पैसे नहीं देने पर पति ने कर दी हद पार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *