मोटर वीइकल ऐक्ट पर ट्रांपोर्टरों की हड़ताल

देश

फाइल फोटो

नई दिल्ली

सरकार द्वारा प्रस्तावित मोटर वीइकल संशोधन बिल को वापस लेने की मांग पर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट ऑर्गनाइजेशन द्वारा मंगलवार को आयोजित एकदिवसीय हड़ताल के कारण जरूरी सेवाओं की आवाजाही पर असर पड़ा है। बता दें कि सरकार ने मोटर वीइकल संशोधन बिल को लोकसभा से पास कर दिया गया है और अब इसे राज्यसभा से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

ट्रांसपोर्टर इसके अलावा इंश्योरेंस प्रीमियम वापस लेने और पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में भी कमी की मांग कर रहे हैं। हड़ताल में निजी बस, ऑटो रिक्शा वाले भी शामिल हैं। बता दें कि यह दूसरी बार है जब रोड ट्रांसपोर्ट यूनियन प्रस्तावित संसोधन बिल पर हड़ताल कर रहे हैं। बीएमएस को छोड़कर बाकी ट्रेड यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं।

सीपीएम ने ट्रांसपोर्टरों की इस हड़ताल का समर्थन किया है। अगर यह प्रस्तावित बिल पास हो जाता है तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बड़े पैमाने पर निजी प्लेयरों की भी एंट्री हो सकती है। इसके अलावा इस कानून के पास होने के बाद राज्य सरकारों की कुछ शक्तियां केंद्र को हस्तांतरित हो जाएगा।

Products You May Like

Articles You May Like

राफेल सौदे पर जेपीसी गठित नहीं होने का मतलब पूरी दाल ही काली : कांग्रेस
सैमसंग गैलेक्सी नोट 9: यहां से 7,900 रुपये में ले जाएं घर
नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया गांधी ने HC से कहा- कंपनी की कमाई में शेयर होल्डर को टैक्स के लिए कैसे जवाबदेह बनाया जा सकता है?
गोरक्षा के लिए बीजेपी MLA ने दिया इस्तीफा
मॉब लिंचिंग पर बनी है ‘द ब्रदरहुड’, हिन्दू-मुसलमान के रिश्ते को दिखलाती है फिल्म… देखें ट्रेलर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *