इस छात्रा को गूगल से 1.2 करोड़ का पैकेज

कैरियर, जॉब junction

स्नेहा को मेडल देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

हैदराबाद
आईआईटी हैदराबाद की छात्रा स्नेहा रेड्डी को गूगल ने 1.2 करोड़ रुपये का जबर्दस्त पैकेज दिया है। आईआईटी हैदराबाद के इतिहास में अब तक का यह सर्वाधिक पैकेज है। 2008 में स्थापना के समय से आईआईटी हैदराबाद में इस साल मई तक सर्वाधिक पैकेज 40 लाख रुपये का था और औसत पैकेज 11.5 लाख रुपये थे।

स्नेहा ने आईआईटी हैदराबाद से कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन किया है। स्नेहा रेड्डी को गूगल इंटेलिजेंस प्रॉजेक्ट के लिए चुना गया है। गूगल द्वारा हाल ही में आयोजित ऑनलाइन टेस्ट के 4 राउंड्स को उन्होंने पूरा किया और आखिरकार उनको गूगल में जॉब का मौका मिला। दिलचस्प बात यह है कि फाइनल राउंड के लिए उनको अमेरिका जाना था लेकिन वह वहां जाने में सक्षम नहीं थीं। ऐसे में गूगल ने पहले के राउंड्स में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए फाइनल राउंड भी ऑनलाइन कराया।

उनको ‘शैक्षिक और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन’ के लिए भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से पदक मिला है। उन्होंने 4 गोल्ड मेडल्स भी जीते हैं।

हैरानी की बात है कि उनके बैच के टॉपर इब्राहिम दलाल को 35 लाख रुपये सालाना पैकेज मिला है। दलाल को भी इस साल बेस्ट सीजीपीए हासिल करने के लिए मेडल मिला है।

स्नेहा रेड्डी विकाराबाद की रहने वाली हैं। उनके पिता सुधाकर हैदराबाद स्थित एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं। आईआईटी की पूरी फैकल्टी ने आईआईटी-हैदराबाद का नाम रोशन करने के लिए स्नेहा की तारीफ की। स्नेहा ने बताया कि आईआईटी हैदराबाद अपने छात्रों को प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करता है और गूगल के प्रॉजेक्ट को चुनने में उनको वहां काफी मदद मिली।

Products You May Like

Articles You May Like

OnePlus 6T की लॉन्च डेट बदली, जानें पूरा माजरा
#MeToo : मूक-बधिर महिला ने इशारों में बताई पीड़ा, चार फौजियों पर मामला दर्ज
भोजपुरी एक्ट्रेस ने उड़ाई खुद की खिल्ली, कह दी ऐसा बात जिसका अर्थ से थी बेखबर; देखें Video
इलाहाबाद का नाम बदलने के यूपी सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी
बिहार: इज्जत बचाने की खातिर तीसरी मंजिल से छलांग लगाने को मजबूर हुई किशोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *