जम्मू-कश्मीर: 250 करोड़ की हेरोइन जब्त, 2 अरेस्ट

देश

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू

जम्मू पुलिस और एक्साइज विभाग ने एक संयुक्त कार्रवाई में जम्मू-कश्मीर के रास्ते पंजाब में ड्रग्स सप्लाई करने वाले सबसे बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस विभाग की इस कार्रवाई में करीब 1400 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। जम्मू पुलिस के आईजी एसडी सिंह जामवाल ने पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 250 करोड़ रुपये के आसपास होने की बात कही है।

आईजी के मुताबिक सोमवार को जम्मू पुलिस की टीम को मुखबिर द्वारा यह जानकारी मिली थी कि दो नशा तस्कर एक वाहन के जरिए करीब 1400 किलोग्राम हेरोइन लेकर कठुआ के रास्ते पंजाब जा रहे हैं। इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक्साइज विभाग के अधिकारियों के साथ राज्य सीमा पर स्थित लखनपुर टोल प्लाजा पर फलों से लदे एक ट्रक को रोका। इसके बाद जब ट्रक की तलाशी ली गई तो इसमें से अफगानिस्तान में निर्मित हेरोइन के 51 बड़े पैकेट जब्त किए गए। इस हेरोइन के साथ पुलिस ने वाहन में मौजूद दो लोगों को हिरासत में लिया, जिसके बाद इनसे पूछताछ शुरू की गई।

पहले भी बरामद किए गए हैं ड्रग्स

शाम 6 बजे इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए जम्मू पुलिस के आईजी एसडी सिंह जामवाल ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने कठुआ स्थित लखनपुर टोल प्लाजा से एक ट्रक को जब्त किया है जिससे करीब 250 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है। आईजी ने बताया कि इस हेरोइन के अफगानिस्तान में बने होने का पता चला है और इसे ले जा रहे दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। आईजी ने बताया कि इन लोगों के पास से करीब 1400 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए इन दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि जम्मू शहर में इससे पहले भी कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। इससे पहले जम्मू के सबसे प्रमुख कहे जाने वाले गांधीनगर इलाके में भी ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई थी।

Products You May Like

Articles You May Like

सन फार्मा ने फॉर्मूलेशन के घरेलू वितरक, अनुषंगियों के लिए ऑडिटर बदला
मिथुन राशिफल 23 जनवरी 2019: सोच समझकर बोलें
रहस्य बना 100 किलो का यह सोने का सिक्का
Bal Thackeray’s Birthday: शिवसेना समर्थक ने कुछ इस अंदाज में बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, 33 हजार रुद्राक्ष से बनाई तस्वीर
मानव अलार्म क्लॉक मैरी स्मिथ की रोचक कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *