क्या फिर बढ़ेगा मेट्रो किराया? जानिए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने क्या दिया जवाब…

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो यात्रियों की संख्या बढ़ने का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली मेट्रो के किराए में फिर से बढ़ोतरी की संभावना नहीं है. उन्होंने साथ ही वरिष्ठ नागरिकों एवं छात्रों के लिए किराए में रियायत की वकालत की. हरदीप पुरी ने कहा, ‘मेट्रो यात्रियों की संख्या पिछले 20 दिन में बढ़कर 28 लाख हो गई है. मेरा मानना है कि यह 45 लाख तक जा सकती है. हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक द्वारा मोटे तौर पर लगाए गए अनुमान के मुताबिक यह संख्या 39 लाख हो सकती है.’ आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री यहां दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर खंड के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : केजरीवाल ने मेट्रो किराये में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाया, पुरी बोले- केंद्र कुछ नहीं कर सकता
 

उन्होंने मेट्रो के किराये में आगे बढ़ोतरी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘मैं आपको बता दूं, इस बार मैं आश्वस्त हूं कि हमने जो कदम उठाए हैं एवं (डीएमआरसी) की बेहतर हुई वित्तीय हालत और साथ ही यात्रियों की अच्छी खासी संख्या के साथ, मुझे नहीं लगता कि हमें किराया बढ़ाने की जरूरत है.’ पिछले साल दो बार मेट्रो के किराये में  बढ़ोतरी की गई थी.

Advertisement

VIDEO : दुनिया में सबसे महंगी दिल्ली मेट्रो

टिप्पणियां

हरदीप पुरी ने कहा कि अगर राजस्व की स्थिति अच्छी बनी रही तो किराया बढ़ाने की सिफारिश करने का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने साथ ही मेट्रो रेल सेवा का लाभ उठा रहे वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को ‘राहत’ देने के लिए तकनीक आधारित उपाय शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे मंत्री ने कहा कि मिलजुलकर काम करने से मेट्रो के चौथे फेज में देरी जैसी समस्याओं का हल निकालने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि डीएमआरसी की विस्तार की योजनाओं में मदद करने की जिम्मेदारी केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की है.

(इनपुट : भाषा)

Products You May Like

Articles You May Like

करतारपुर गलियारा: पाकिस्तान ने साझा किया प्रस्ताव, कहा- भारत दे मसौदे को अंतिम रूप
बीजेपी ने #5YearChallenge के जरिए बताया देश में क्या-क्या बदला, कैसे हुआ विकास?
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया- इस फिल्म के किरदार से बाहर आने के लिए, लेना पड़ा था अस्पताल का सहारा
अपने शागिर्द के साथ मिलकर बइक चुराता था डांस टीचर, पुलिस ने धर दबोचा
बजट 2019: रीयल एस्टेट सेक्टर ने मोदी सरकार से लगाई यह उम्मीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *