लखनऊ मेट्रो में जल्द होंगी भर्तियां, 572 पद खाली

कैरियर, जॉब junction

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ मेट्रो में जल्द कई नौकरियां निकलने वाली हैं। राजधानी में मेट्रो के 21 स्टेशन की सुरक्षा के लिए अलग-अलग श्रेणी के 572 पद सृजित होंगे। गुरुवार को मेट्रो की सुरक्षा को लेकर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय, प्रभारी प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह और एडीजी पीएसी आरके विश्वकर्मा ने बैठक की। जिसमें मेट्रो की सुरक्षा के लिए पदों के सृजन पर सहमति बन गई है।

एडीजी पीएसी आरके विश्वकर्मा ने बताया कि पदों का सृजन न होने के कारण कई व्यवहारिक दिक्कतें आ रही थीं। लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी के लिए रखी गई पीएसी की कंपनी को मेट्रो की सुरक्षा के लिए भेजा जा रहा है। भविष्य में मेट्रो के कुल 21 स्टेशन होंगे।

इनकी सुरक्षा के लिए 572 पदों के सृजन का प्रस्ताव रखा गया है। इसमें एंट्री गेट की सुरक्षा, बम डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग हैंडलर, ऑपरेशनल कंट्रोल रूम, मेट्रो डिपो, गार्ड की डयूटी के लिए सुरक्षाकर्मियों की जरूरत होगी। इसके अलावा कुक और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए एसआई से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के कुल 572 पदों को शामिल किया गया है। राजधानी के 21 स्टेशन में से 15 सिंगल एंट्री के, पांच डबल एंट्री के और एक स्टेशन तीन एंट्री वाला है।

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *