मिशन: इम्पॉसिबल- फॉलआउट

फ़िल्म रिव्यू

जैसा कि फिल्म के नाम से ही जाहिर है कि हर बार की तरह इस बार भी मिशन इम्पॉसिबल सीरीज का नायक टॉम क्रूज दुनिया को बचाने की खातिर एक असम्भव मिशन पर है। यह मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की छठी फिल्म है। फिल्म की कहानी इससे पिछली फिल्म मिशन इम्पॉसिबल : रोग नेशन को आगे बढ़ाती है। पिछली फिल्म में टॉम ने बागी ब्रिटिश एजेंट सोलोमन लेन (शॉन हैरिस) को गिरफ्तार किया था।

इस बार फिल्म में नायक ईथन हंट (टॉम क्रूज) की इम्पॉसिबल मिशन फोर्स (आईएमएफ) को आतंकवादी जॉन लार्क और उसके करीबियों की तलाश है, जोकि दुनिया भर में परमाणु विस्फोट कर तबाही मचाना चाहता है। सोलोमन भी इस साजिश में शामिल है।

एक सेफ हाउस में रह रहे ईथन को इस मिशन की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। बर्लिन में प्लूटोनियम हासिल करने के मिशन के दौरान ईथन के अपने साथी को बचाने के चलते प्लूटोनियम उसके हाथ से निकल गया था। इसलिए इस बार उनके काम में अड़ंगा लगाने के लिए सीआईए डायरेक्टर ने अपने एक आदमी अगस्त वालकर (हेनरी काविल) को भी उनकी टीम में शामिल किया है। वालकर कदम-कदम पर ईथन की राह में रोड़े अटकाता है और उसे धोखा भी देता है। ईथन को जॉन लार्क को प्लूटोनियम खरीदने से रोकना है।

इस मिशन में टीम आईएमएफ के अलावा ब्रिटिश जासूस और ईथन की पुरानी दोस्त इलसा फास्ट (रेबेका फर्गुसन) भी उसके साथ आ जाती है और कई मौकों पर उसकी मदद करती है। खास बात यह है कि फिल्म की कहानी आखिर में भारत के सियाचिन आती है। बहरहाल, ईथन अपने मिशन में कामयाब हो पाता है या नहीं यह जानने के लिए आपको सिनेमा जाना होगा।

टॉम क्रूज हर बार की तरह शानदार लगे हैं। खास बात यह है कि उनकी 56 साल की उम्र भी बेहतरीन एक्शन सीन्स में आड़े नहीं आती। वरना इस मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की पहली फिल्म करीब 22 साल पहले 1996 में आई थी। तब से लेकर अब तक टॉम क्रूज ने इसे अपने दम पर आगे बढ़ाया है और हर बार फैंस को पहले से बेहतर एक्शन सीन्स का तोहफा दिया है। इस बार भी फिल्म जबर्दस्त एक्शन सीन्स दिखाए गए हैं, जो आपकी सांसें थाम देते हैं। खासकर हेलिकॉप्टर वाले सीन देखने लायक हैं।

फिल्म के कई सीन्स में बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी दर्शकों को हैरान करता है। फिल्म के राइटर और डायरेक्टर क्रिस्टोफर मैक्वेरी ने एक बार फिर बेहतरीन एक्शन ड्रामा रचा है। फिल्म में जबर्दस्त एक्शन से लेकर रोमांच तक सब कुछ है। टॉम के बाकी साथियों ने भी बढ़िया एक्टिंग की है। खासकर सीआईए एजेंट का रोल करने वाले हेनरी काविल कई सीन्स में हैरान करते हैं। इस हफ्ते अगर आप जबर्दस्त एक्शन और रोमांच देखना चाहते हैं, तो इस फिल्म को मिस ना करें।

Products You May Like

Articles You May Like

अनिल मानहानि अंबानी की जय हो…
यौन हिंसा मामला : CBI को केस सौंपने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे दाती महाराज
MeToo: रवीना टंडन झेल चुकीं प्रोफेशनल हरासमेंट, बोलीं- उत्पीड़न की कहानियां गुस्सा दिलाती हैं…
मैसूर दुर्गा पूजा, चामुंडेश्वरी मााता मंदिर में ऐसे होती है पूजा देखें
Asus के नए ZenFone स्मार्टफोन से आज उठेगा पर्दा, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *