द इनक्रेडिबल्स 2

फ़िल्म रिव्यू

इस शुक्रवार रिलीज हुई इकलौती इस हॉलिवुड मूवी का पहला पार्ट करीब 15 साल पहले रिलीज हुआ और देश-विदेश के बॉक्स आफिस पर इस फिल्म ने कामयाबी और कलेक्शन का नया इतिहास रचा तो वहीं कई अवॉर्ड भी फिल्म के नाम हुए।

फिल्म का पार्ट 2 पिछले फिल्म से हर कसौटी पर बेहतर है। फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट पर अच्छा काम किया गया है। फिल्म की तकनीकी टीम ने खूब मेहनत की है, वहीं एक एनिमेटिड फिल्म में कई ऐक्शन सीन इतने बेहतरीन बन पड़े हैं कि हॉलिवुड की ऐक्शन फिल्मों को भी मात देते हैं। वैसे अगर मैं बॉलिवुड स्टार्स दवारा हॉलिवुड मूवीज के लिए डबिंग करने वाले स्टार्स की बात करूं तो दि पाइरेट्स ऑफ दि कैरीबियन में अरशद वारसी अपने अंदाज में बोलते सुनाई दिए तो वहीं पिछले दिनों रिलीज हुई 20 सेंचुरी फॉक्स् स्टार की डेडपूल 2 के लिए रणवीर सिंह ने अपनी आवाज दी। इस क्रम में अब ‘इनक्रेडिबल्स 2’ में काजोल ने सुपरपावर ब्यूटी इलास्टीगर्ल के लिए अपनी आवाज दी । वहीं इस फिल्म की एक और खास बात यह है कि पार्ट 2 में कहानी और किरदारों के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है, बल्कि यह फिल्म लगभग वहीं से शुरू होती है जहां पिछली फिल्म खत्म हुई थी।

Incredibles-2

देखिए, ‘इन्क्रेडिबल्स 2’ का ट्रेलर

Loading

स्टोरी प्लॉट : अंडरमाइनर जब शहर पर अटैक करता है तो मिस्टर इनक्रेडिबल अपनी वाइफ इलास्टीगर्ल बेटे डैश और बेटी वायलट ये चारों शहर को उसके अटैक से बचाने में कामयाब रहते हैं, लेकिन इसमें शहर में रहने वालों और पब्लिक प्रापर्टी का बेहद नुकसान होता है। इस वजह से लीडर्स आदेश देते है कि दुनिया के सभी सुपरहीरो आम लोगों की तरह ही अपनी असली पहचान छुपा कर रहेंगे और अपनी स्पेशल पावर का कहीं भी प्रयोग नहीं करेंगे। अगर सुपरहीरो ऐसा करेंगे तो उन पर भी कानूनी कार्यवाही होगी। बस इसी से दुखी होकर मिस्टर इनक्रेडिबल अपनी फैमिली के साथ यह सोचकर परेशान हैं कि ऐसी जिंदगी के साथ कैसे जीया जाए। इसी बीच एक दिन इनक्रेडिबल के पास विंस्टन डीवर का एक प्रपोजल आता है। बता दें कि विंस्टन सुपरहीरोज का फैन है और चाहता है दुनिया भर में सुपरहीरोज पर लगा बैन खत्म कर दिया जाए। विंस्टन एक प्लानिंग करता है जिसमें हर सुपरहीरो को अपनी स्पेशल पावर को दिखाकर अपनी काबिलियत साबित करनी है। इसकी शुरुआत इलास्टीगर्ल एक तेज रफ्तार बेकाबू बुलैट ट्रेन को रुकवा कर करती है। इलास्टीगर्ल बुलेट ट्रेन में फंसे सभी यात्रियों की जान बचाती है इसी के साथ एकबार फिर लोग सुपरहीरोज को चाहने लगती है तभी एक और विलन स्क्रीनस्लेवर की एंट्री होती है। अब इसके आगे क्या होता है इसे देखने के लिए आपको मिस्टर इनक्रेडिबल और उनकी सुपर पावर वाली फैमिली से मिलने थिअटर जाना होगा।

फिल्म के कई सीन कमाल के हैं, खासकर मिस्टर इनक्रेडिबल के सबसे छोटे बेटे जैक की सुपर पावर्स वाले सीन्स बच्चों से लेकर बूढ़ों को चौंकाने का दम रखते हैं। गोद में बैठा बिस्किट की डिमांड करता है नन्हा जैक और ऐसा कुछ करता है कि आप बस देखते रह जाते हैं। जहां पिछली फिल्म में सबकुछ मिस्टर इनक्रेडिबल करते नजर आते हैं वहीं इस बार वह फिल्म के ज्यादा हिस्से में अपने बंग्ले में बैठकर बच्चों को संभालते दिखते हैं, यानी ऐक्शन सीन में इलास्टीगर्ल करती नजर आती है। फिल्म में कॉमिडी का भी अच्छा तड़का है और ऐसे ढेरों सीन हैं जो आपके सोनू-मोनू को जी भर कर मस्ती करने का मौका देंगे। फिल्म तकनीक के मामले में अव्वल है तो थ्री डी में बने सभी सीन्स कमाल के हैं। और हां , इस फिल्म के साथ आपको स्क्रीन पर एक छोटी सी प्यारी मूवी भी देखने को मिलेगी, फिर देर किस बात का, इस समर हॉलिडे में अगर बच्चों के साथ कहीं नहीं जाए पाए तो अब उन्हें उनके पसंदीदा मिस्टर इनक्रेडिबल की सुपर पावर वाली फैमिली से मिलाने नजदीकी थिअटर ले जाएं, यकीन मानिए आप भी अपसेट नहीं होंगे।

Products You May Like

Articles You May Like

जन्मदिन 12 दिसंबरः साल 2019 आपके लिए कैसा रहेगा जानें
Samsung Galaxy A7 (2018) समेत कई सैमसंग फोन मिल रहे सस्ते में
उर्जित पटेल और केंद्र सरकार इतनी बार आमने-सामने हुए
रेडमी 5-रेडमी 5ए को मिलना शुरू हुआ ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो अपडेट
Micromax के पहले नॉच स्मार्टफोन से 18 दिसंबर को उठेगा पर्दा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *