FIFA WORLD CUP 2018 : शकीरी के गोल से जीता स्विट्जरलैंड, सर्बिया को दी 2-1 से मात

खेल

नई दिल्ली: शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने शुक्रवार देर रात खेले गए ग्रुप स्तर के मुकाबले में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सर्बिया को 2-1 से मात दी. इस जीत के बाद स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गया है.कालिनग्राड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का पहला गोल सर्बिया ने मैच शुरू होने के पाचं मिनट के भीतर ही कर दिया. इंग्लिश क्लब साउथेम्पटन से खेलने वाले दूसान टेडिक ने दाएं फ्लेंके से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया, जिसपर हेडर लगाकर स्ट्राइकर एलेक्जेंडर मिट्रोविक ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई.एक गोल की बढ़त बनाने के बाद सर्बिया के खेल में निखार आया और मिट्रोविक ने 14वें मिनट में बॉक्स के पास से हेडर लगाकर मैच का दूसरा गोल करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. 

यह भी पढ़ें: अर्जेटीनी डिफेंस को नेस्तनाबूद कर क्रोएशिया ने 3-0 से दर्ज की जीत

स्विट्जरलैंड को मैच के 26वें मिनट में पहला कॉर्नर मिला. शेरडान शकीरी ने बाईं छोर से बेहतरीन क्रॉस दिया जिसपर मैनुएल अकांजी ने हेडर लगाया और गेंद मैदान से बाहर चली गई. चार मिनट बाद मिडफील्डर स्टीवन जुबेर ने बॉक्स के अंदर मौजूद बेलरिम जेमाली को पास दिया. जेमाली के गोल करने के प्रयास पर सर्बियो के गोलकीपर व्लादिमीर स्टोज्कोविक ने शानदार बचाव किया और अपने टीम की बढ़त को बनाए रखा. स्विट्जरलैंड के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत बेहतरीन रही. 52 वें मिनट में इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले मिडफील्डर ग्रानिट शाका को बॉक्स के बाहर थोड़ी सी जगह मिली जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 25 गज की दूरी से दमादार गोल दागा और अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया.

यह भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2018: स्पेन ने रोमांचक मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराया

बराबरी का गोल दागने के बाद स्विट्जरलैंड के फारवर्ड खिलाड़ी अपने खेल अधिक आक्रामकता लेकर आए. 58वें मिनट में शकीरी ने बॉक्स के बाहर दाईं छोर पर सर्बिया के डिफेंडर को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद गोलपोस्ट पर लगकर बाहर चली गई. इसके बाद, दोनों टीमों के बीच पूरे मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिली. 68वें मिनट में सर्बिया के कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने बाएं फ्लेंक से सुंदर पास दिया लेकिन मिट्रोविक बॉक्स के अंदर गेंद पर नियंत्रण बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. शकीरी ने 83वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गोल करने का प्रयास किया और गेंद को गोल के ऊपर से मार बैठे.

VIDEO: फ्रांस जीत के साथ पहुंचा अंतिम चार में.

सात मिनट बाद शकीरी को हाफ लाइन के पास गेंद मिली और उन्होंने अकेले अपने दम पर सर्बिया के डिफेंडर एवं गोलकीपर को छकाते हुए स्विट्जरलैंड के लिए विजयी गोल दागा.सर्बिया ग्रुप स्तर के अपने अंतिम मुकाबले में बुधवार को ब्राजील से भिड़ेगी जबकि स्विट्जरलैंड का सामना कोस्टा रिका से होगा. (इनपुट आईएएनएस से)

टिप्पणियां

Products You May Like

Articles You May Like

पंजाब में दुर्घटना के बाद जालंधर-अमृतसर मार्ग पर रेल सेवा बाधित
Jio और एयरटेल को वोडाफोन की टक्कर, नए प्लान में 10जीबी डेटा
शर्मनाकः गैंगरेप पीड़ित है 16 साल की लड़की, इसलिए स्कूलों ने नहीं दिया दाखिला
‘नवोन्मेष को लोकतांत्रिक बना सकता है कृत्रिम मेधा
बिहार के मुजफ्फरपुर में 9वीं की छात्रा से परिवारवालों के सामने गैंगरेप…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *