FIFA WORLD CUP 2018 : अर्जेटीनी डिफेंस को नेस्तनाबूद कर क्रोएशिया ने 3-0 से दर्ज की जीत

खेल

नई दिल्ली: क्रोएशिया ने अपने संयुक्त प्रदर्शन के दम पर फीफा विश्व के खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेटीना को गुरुवार देर रात ग्रुप डी के मुकाबले में 3-0 से करारी शिकस्त दी. इस दमदार जीत के साथ क्रोएशिया की टीम 1998 फीफा विश्व कप के बाद पहली बार प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है जबकि अर्जेटीना के लिए अगले दौर में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है. ग्रुप डी में दो मैच के बाद अर्जेटीना एक अंक के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है. 
तालिका में दूसरे पायादान पर मौजूद आइसलैंड के पास भी केवल एक अंक है लेकिन उसने टूर्नामेंट में अभी दो मैच और खेलने हैं.निझनी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अर्जेटीना ने तेज शुरुआत करने का प्रयास किया. हालांकि, क्रोएशिया के डिफेंस ने अपना संयम नहीं खोया और काउंटर अटैक करके गोल दागने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2018: स्पेन ने रोमांचक मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराया

मिडफील्डर इवान पेरीसिक ने चौथे मिनट में अर्जेटीना के डिफेंस को छकाते हुए गोल पर निशाना दागा जिसे गोलकीपर विल्फ्रेडो काबालेरो ने रोक कर अपनी टीम को शुरुआती झटके से बचा लिया. अर्जेटीना के दिग्गज फारवर्ड लियोनेल मेसी को 12वें मिनट में बॉक्स के अंदर पास मिला. मेसी गेंद को अपने कब्जे में नहीं ले पाए और गेंद सीधे गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक के हाथों में चली गई. इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 30वें मिनट में अर्जेटीना के मिडफील्डर एंजो पेरेज को बॉक्स के अंदर से गोल करने का शानदार मौका मिला. पेरेज को खाली पड़े गोल के सामने गेंद मिली, हालांकि इस आसान मौके पर भी वह अपनी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए. क्रोएशिया ने भी गोल करने की कोशिश जारी रखी और 33वें मिनट में सिमे वसाल्जको ने दाएं फ्लेंक से बॉक्स के भीतर बेहतरीन क्रॉस दिया जिस पर मारियो मांजुकिक छह गज की दूरी से हेडर नहीं लगा पाए.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2018: LIVE रिपोर्टिंग के दौरान रिपोर्टर के साथ हुई अश्लील हरकत

अर्जेटीना के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत किसी डरावने सपने की तरह हुई. 53वें मिनट में गोलकीपर काबालेरो ने बॉक्स में अपने खिलाड़ी को पास देने का प्रयास किया और गलती से गेंद को हवा में उछाल बैठे जिस पर रेबिक ने शानदार गोल दागते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.एक गोल से पिछड़ने के बाद अर्जेंटीना ने गोल करने के प्रयास तेज कर दिए. 64वें मिनट में मिडफील्डर मैक्सीमिलियानो मेजा और मेसी को गोल लाइन के गेंद मिली लेकिन वह क्रोएशिया के गोलकीपर को भेद नहीं पाए.

यह भी पढ़ें: फैन्स को रूस में FIFA नहीं लड़कियों में है इंट्रेस्ट, कर रहे हैं कुछ ऐसा

गोल करने के आसान मौकों को जाया होते देख कोच जॉर्ज सांपाओली पाउलो डेबाला को मैदान में लेकर आए.डेबाला के मैदान पर आने से भी अर्जेटीना का खेल बेहतर नहीं हुआ. स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड से खेलने वाले मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने 80वें मिनट में अर्जेटीना के बॉक्स के बाहर मिली जगह का लाभ उठाते हुए 25 गज की दूरी से दमदार गोल दागकर क्रोएशिया की बढ़त को दोगुना कर दिया.

टिप्पणियां

VIDEO: जापान से हारा कोलंबिया.

इसके बाद, मिडफील्डर इवान रेकिटिक ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में गोल करके क्रोएशिया की जीत सुनिश्चित कर दी. अर्जेटीना अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में मंगलवार को नाइजीरिया से भिड़ेगी जबकि क्रोएशिया का सामना आइसलैंड से होगा.(इनपुटआईएएनएस से) 

Products You May Like

Articles You May Like

जब चैतन्य महाप्रभु को मिला गीता का गलत उच्चारण करने वाला
Badhaai Ho Box Office Collection Day 2: आयुष्मान खुराना को दर्शकों ने कहा ‘बधाई हो’, दशहरे पर कमा डाले इतने करोड़
MeToo: ‘क्वीन’ के डायरेक्टर बोले- मुझ पर लगे आरोप झूठे और दुर्भावनापूर्ण
Bigg Boss 12: सुरभी राणा ने श्रीसंत को कहा ‘इंटरनेशनल अंडा वाला’, भड़ककर किया कुछ ऐसा
इसलिए देवी लक्ष्मी को प्रिय है शरद पूर्णिमा की रात, धनवान बनने की चाहत है तो इस रात ना करें ये भूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *