सेल ने रेकॉर्ड दैनिक हॉट मेटल उत्पादन किया

बिज़नेस

नई दिल्ली / राउरकेला

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने 13 दिसंबर, 2018 को अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ दैनिक हॉट मेटल उत्पादन 55,282 टन दर्ज किया है। सेल ने इससे पहले अब तक का सबसे अच्छा उत्पादन 54,786 टन इसी साल 24 नवंबर को हासिल किया था। कंपनी नई इकाइयों से उत्पादन बढ़ा रही है और अपने तीन एकीकृत इस्पात संयंत्रों के नए ब्लास्ट फर्नेस-राउरकेला इस्पात संयंत्र के दुर्गा, इस्को इस्पात संयंत्र के कल्याणी और भिलाई इस्पात संयंत्र के महामाया के चालू होने के बाद से इनकी निर्धारित क्षमता के अनुरूप उत्पादन करने में लगी हुई है।

सेल के इस सर्वश्रेष्ठ हॉट मेटल उत्पादन के साथ ही, सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने भी 13 दिसंबर 2018 को 13,051 टन हॉट मेटल का उत्पादन करके एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। राउरकेला संयंत्र ने इससे पहले अपना सर्वश्रेष्ठ हॉट मेटल उत्पादन 12,622 टन 8 जून 2018 को दर्ज किया था।

राउरकेला संयंत्र के इस रिकार्ड उत्पादन की सफलता में सेल के सबसे पहले ब्लास्ट फर्नेस 1 पार्वती (जिसे हाल ही में पुनर्निर्मित किया गया है) और नए ब्लास्ट फर्नेस #5 का महत्वपूर्ण योगदान है।

सेल अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी नई इकाइयों से उत्पादन बढ़ाने पर लगातार जोर दे रहे हैं। सेल की विभिन्न इकाइयों और संयंत्रों में कार्मिकों से सीधे मुलाक़ात और संवाद के दौरान उन्होंने कार्मिकों से उत्पादन बढ़ाने और निर्धारित क्षमता को हासिल करने के लिए निरंतर प्रोत्साहित करते रहे हैं।

Articles You May Like

नाना पाटेकर पाटेकर ने सुशांत सिंह राजपूत के परिजनों से पटना में मुलाकात की, देखें Video
बॉक्सिंग के रिंग में सुशांत सिंह राजपूत ने लगाए थे ऐसे पुश अप्स, अच्छे-अच्छों के छूट जाएंगे पसीने- देखें Video
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10,500 के पार
आलिया भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ के साथ अक्षय कुमार और अजय देवगन की फिल्में भी होंगी OTT पर रिलीज
भारत-चीन गतिरोध के बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपने रक्षा बजट में की बढ़ोतरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *