सुप्रीम कोर्ट में बम का मचा हल्ला, बैग खोला तो…

देश
NBT

नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट में एक लावारिस बैग में शुक्रवार को पावर बैंक की बीप की आवाज से वहां बम होने की अफवाह फैल गई। आवाज सुनने के बाद सुरक्षाकर्मी तत्काल हरकत में आ गए और उन्होंने कोर्ट 4 के बाहर के क्षेत्र को घेर लिया। अधिकारियों ने बताया कि बैग को एक सुनसान इलाके में खाली किया गया और यह पाया गया कि बीप की आवाज पावर बैंक से आ रही थी।

उन्होंने बताया, ‘हमने पावर बैंक सहित लावारिस बैग को नियंत्रण कक्ष में जमा करा दिया है।’ इस घटना से कोर्ट की कार्यवाही में बाधा नहीं पहुंची।

बम की सूचना मिलते ही कोर्ट में थोड़ी-बहुत भागम-भाग वाली स्थिति देखी गई। हालांकि सुरक्षाकर्मियों की सूझबूझ से यह बात ज्यादा नहीं फैल सकी और सारा काम-काज सामान्य रूप से चलती रही।

मालूम हो कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कई बड़े केस की सुनवाई थी, जिसमें निर्भया केस, दूर संचार के 1.47 लाख करोड़ रुपये के मामले जैसे कई प्रमुख केस शामिल रहे।

शुक्रवार को ही निर्भया केस की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आर. भानुमति बेहोश हो गईं, हालांकि चैंबर में लाने पर उनकी हालत ठीक हो गई।

उधर, सुप्रीम कोर्ट ने दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ 1.47 लाख करोड़ रुपये के समेकित सकल राजस्व (एजीआर) की अदायगी के न्यायिक आदेश पर अमल नहीं करने पर शुक्रवार को कंपनियों को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों नहीं उनके खिलाफ अवमनना कार्यवाही की जाये। न्यायालय ने तल्ख टिप्पणी की कि क्या इस देश में कोई कानून नहीं बचा है।’

Articles You May Like

मुकेश अंबानी अब करेंगे मीडिया बिजनस को स्ट्रीमलाइन, सारी कंपनियां Network 18 में
कोरोना बना ग्लोबल हेल्थ इमर्जेंसी, धीरे-धीरे डुबा रहा है आपका पैसा
खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने दुबई में गल्फफूड 2020 में ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया
शाहीन बाग: अदालत की पहल
चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1665, 2009 नए मामलों की पुष्टि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *