सब कुशल मंगल

फ़िल्म रिव्यू

Ronak Kotecha
कहानी:
एक लोकल नेता और गुंडा बाबा भंडारी (अक्षय खन्ना) पकड़वा शादी यानी जबरन किसी लड़के को पकड़कर किसी लड़की से शादी कराने का काम करता है। इसी काम के दौरान वह एक युवा टीवी जर्नलिस्ट को उठवा लेता है, लेकिन कहानी में मोड़ तब आता है जब उस लड़की से खुद भंडारी को ही प्यार हो जाता है। …लेकिन क्या लड़की इसके लिए तैयार है?

रिव्यू: कर्नालगंज एक शहर जहां छोटे से नेता भंडारी का राज चलता है और उसने जबरन शादी करवाने का जिम्मा ले रखा है। ‘सब कुशल मंगल’ के जरिए कॉमिडी परोसने की कोशिश की गई, जबकि यह फनी नहीं है। फिल्म की शुरुआत अक्षय खन्ना की ड्रामे से भरपूर एंट्री से होती है, जिसमें उनकी बड़ी-बड़ी मूछें और बड़े बाल उन्हें कुछ और तो नहीं लेकिन डरावना लुक जरूर दे रहे हैं। वैसे तो ऐक्टिंग के मामले में अक्षय खन्ना काफी इम्प्रेसिव हैं लेकिन इस नीरस स्क्रिप्ट और अपने किरदार के जरिए अक्षय भी कुछ खास इम्प्रेस नहीं कर पाए।

Sab-Kushal-Mangal

अक्षय खन्ना की फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ का ट्रेलर

Loading

फिल्म में न्यूकमर्स रीवा किशन और प्रियांक शर्मा और ने कॉन्फिडेंट जरूर दिख रहे, लेकिन दोनों के बीच कोई खास केमिस्ट्री नहीं दिख रही। प्रियांक अपने लुक्स की वजह से प्रॉमिसिंग लग रहे हैं लेकिन अपने जर्नलिस्ट यानी पप्पू मिश्रा वाले किरदार के लिए जो जोश उनमें दिखना चाहिए उसकी कमी साफ दिख रही, जो अपने शो ‘मुसीबत ओढ़ ली मैंने’ में गलत कामों का पर्दाफाश करता है। रीवा किशन अपने मंदिरा वाले किरदार में बेहतर नजर आई हैं, लेकिन उनके किरदार के पास लाइफ के बड़े फैसलों में से एक शादी जैसे मुद्दे पर कहने के लिए कुछ भी नहीं।

फिल्म में सतीश कौशिश, सुप्रिया पाठक कौर और राकेश बेदी जैसे बेहतरीन कलाकारों ने अच्छा अभिनय किया है। जहां फिल्म का फर्स्ट हाफ राह से भटक गया है, वही सेकंड हाफ में विवाद और लड़ाई-झगड़े हैं और आपको कहानी के अंत का आभास आपको लग जाता है। फिल्म के कुछ सीन में अक्षय खन्ना और उनके गुंडे हंसी-मजाक करते दिखते हैं, जिससे फिल्म का टोन लाइट हो जाता है। म्यूज़िक एवरेज हैं, गाने की शूटिंग अच्छी की गई है, लेकिन उन्हें फिल्म में गलत जगहों पर प्लेस किया गया है और फिल्म लंबी खिंच गई है। बैकग्राउंड स्कोर काफी लाउड है शोर-शराबे से भरपूर है। फिल्म का कहानी जबरन शादी और दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के खिलाफ एक मजबूत स्टैंड नहीं लेती, यह बल्कि एक आधा-अधूरा प्रयास है।

Articles You May Like

राजस्थान: जूनियर इंजिनियर पदों पर बंपर भर्ती
शिल्पा शेट्टी ने 50 दिन में कमाए एक करोड़, फैन्स से वीडियो में खोल दिया सारा राज
Tanhaji Box Office Collection Day 36: अजय देवगन की फिल्म ने 36वें दिन भी किया शानदार प्रदर्शन, कमाए इतने करोड़
EPFO SSA: फेज 2 का परीक्षा का रिजल्ट जारी
China: डॉक्टरों का दावा, Coronavirus से हो सकती है 45 मिलियन लोगों की मौत, दुनिया की 60% आबादी हो सकती है प्रभावित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *