लॉकडाउन के बाद यहां होगी बंपर हायरिंग: रिपोर्ट

कैरियर, जॉब junction
सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

इन दिनों अब ज्यादातर कॉर्पोरेट्स आर्टिफिशल इंटेलिजेंस और ऑटोमेशन पर जोर दे रहे हैं। खासतौर पर कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए आने वाले समय में ऑटोमेशन को और महत्व दिए जाने की उम्मीद है। एक्सपर्ट का मानना है कि नई तकनीकों के प्रफेशनल की इस वजह से आने वाले समय में मांग बढ़ेगी।

इन टेक्नॉलजी में होगी बंपर जॉब

टाइम्सजॉब की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉर्पोरेट सेक्टर में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, क्लाउड और ब्लॉकचेन में प्रफेशनल की काफी मांग होगी। मशीन लर्निंग और ऐनालिटिकल टू्स जैसे पावरबीआई, टैब्ल्यू आदि में एक्सपर्टाइज रखने वाले कैंडिडेट्स की कंपनियां खूब हायरिंग करेंगी। इसके अलावा एडब्ल्यूएस, अज्योर और गूगल क्लाउड सर्विसेज में भी काफी डिमांग होगी।

इन सेक्टर में होगी डिमांड

मार्केट की मौजूदा स्थिति को देखते हुए हेल्थकेयर, फार्मेसी और ई-लर्निंग इंडस्ट्रीज में तेजी से नई टेक्नॉलजी को अपनाया जाएगा। इसके अलावा टॉप परफॉर्मिंग सेक्टर जैसे आईटी, ई-कॉमर्स, बीएफएसआई में ब्लॉकचेन, मशीन लर्निंग और डेटा साइंस से संबंधित टेक्नॉलजी में प्रफेशनल की काफी डिमांड होगी।

डिमांग में होंगी ये स्किल्स

आने वाले समय में डेटा हैंडलिंग से संबंधित स्किल्स काफी अहम हो जाएंगी। खासतौर पर हेल्थकेयर, फिनटेक, ई-लर्निंग, फार्मेसी सेक्टरों में काम करने वाले प्रफेशनल की डिमांड होगी।

लॉकडाउन के बाद ऑटोमेशन

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कोरोनावायरस महामारी दुनिया में सबकुछ बदलकर रख देगी। ऐसा माना जा रहा है कि कॉर्पोरेट सेक्टर अब ऑटोमेशन पर ज्यादा जोर देंगे। ऑटोमेशन पर ज्यादा जोर देने से इस फील्ड के एक्सपर्ट की डिमांग में फिर काफी इजाफा होगा।

Articles You May Like

प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए इस शख्स ने स्वरा भास्कर को कहा ‘लेडी सोनू सूद’, एक्ट्रेस बोलीं- आप सभी ने मुझे…
Remove China Apps गूगल प्ले-स्टोर से हटा, अब भी इस तरह खोज कर हटा सकते हैं चीनी एप
लद्दाख में चीन की हरकत पर शाह, हल्के में नहीं ले रहा देश
कैफे में चाय पीते नवाज शरीफ की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल, उनके स्वास्थ्य पर बहस शुरू
पंजाब से गायब युवती की हत्या की एक साल बाद सुलझी गुत्थी, मुठभेड़ में मारा गया आरोपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *