राजस्थान: जूनियर इंजिनियर पदों पर बंपर भर्ती

कैरियर, जॉब junction
NBT

RSMSSB JE Recruitment 2020: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने जूनियर इंजिनियर के पदों पर एक बार फिर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए राजस्थान में जूनियर इंजिनियर या जेई के करीब 1054 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से 2 अप्रैल 2020 तक किया जा सकेगा। ध्यान रहे कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। किसी अन्य माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वो अंतिम तारीख का इंतजार किए बिना पहले ही आवेदन कर दें क्योंकि अंतिम तारीख नजदीक आने वाले पर यूजर्स की संख्या बढ़ जाती है जिससे आवेदन करने में परेशानी उत्पन्न होती है।

बोर्ड डिग्री और डिप्लोमा की अलग-अलग परीक्षाएं आयोजित करवाएंगा। परीक्षा की तारीख के साथ पूरा शेड्यूल ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। यहां हम आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन (Rajasthan JE Notification 2020) का डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं। जिससे आप सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

परीक्षा शुल्क

वर्गएग्जाम फीस
सामान्य/OBC-क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग450 रुपए
राजस्थान के OBC-नॉन क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग350 रुपए
राजस्थान के SC/ST250 रुपए
सभी वर्ग के 2.50 लाख सालाना आय वाले आवेदक250 रुपए

Rajasthan JE Salary

जेई पदों पर नियुक्त सफल आवेदक को 33,800 रुपए प्रारंभिक वेतनमान मिलेगा। इसके अलवा प्रोबेशन पीरियड में मासिक तय वेतन राज्य सरकार के आदेसानुसार दिया जाएगा।

आयु सीमा

आवेदक की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि पिछले तीन सालों में जेई की कोई भर्ती न होने के कारण सभी आवेदकों को आयु में 3 साल की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

Articles You May Like

COVID-19 : अमर्त्य सेन और कैलाश सत्यार्थी सहित 225 हस्तियों ने सरकारों से मांगा 2,500 अरब डॉलर का पैकेज
राजस्व बढ़ाने के लिये पेट्रोल, डीजल पर वैट में वृद्धि कर सकती है गुजरात सरकार
चीन: प्राइमरी स्कूल के 40 छात्र और टीचर्स पर एक सुरक्षाकर्मी ने चाकू से किया हमला
प्रवासी श्रमिकों को एयरलिफ्ट करवा रहे हेमंत सोरेन, शत्रुघ्न सिन्हा ने PM से पूछा- आपको नहीं लगता झारखंड के सीएम…
देश ‘अनलॉक’, इन राज्यों ने अभी बंद रखे दरवाजे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *