बुक शॉप में नहीं हो रही थी बिक्री तो किया ट्वीट, Viral हुई पोस्ट और फिर आए इतने ऑर्डर कि…

दुनिया

आज के वक्त में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो कभी भी कुछ भी कर सकता है. एक वीडियो, यहां तक कि एक ट्वीट भी आपको मशहूर बना सकता है. इसी तरह सोशल मीडिया, एक बुक शॉप के भी काफी काम आया. दरअसल, इस बुक शॉप में कोई सेल नहीं हो रही थी तो इसके मालिक ने उदास होकर ट्विटर पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट को शेयर करते हुए उसने लिखा, ”यह पहली बार है, जब हमने पूरे दिन कोई किताब नहीं बेची”. इसके बाद बुकशॉप पर कई किताबों के ऑर्डर आए और उन्होंने एक ही दिन में 1,000 पाउंड (लगभग 92,000 रुपये) की कमाई की. 

यह भी पढ़ें: पुस्तक मेले में ‘कश्मीर और कश्मीरी पंडित’ और ‘माटी मानुष चून’ का लोकार्पण

डेली मेल के मुताबिक इंगलैंड (England) के हैम्पशायर (Hampshire) के पेटर्सफाइड बुकशॉप ने 14 जनवरी को भारी बारिश के कारण कोई सेल नहीं की थी. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी और कहा कि यह पहली बार है, जब उनकी कोई किताब नहीं बिकी. इसके साथ ही उन्होंने सभी किताबों पर 25 प्रतिशत डिस्काउंट के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. 

यहां देखें ट्वीट 

इस पर बुक स्टोर में काम करने वाले एक शख्स ने कहा, ”हम अक्सर ही साल की शुरुआत में इस तरह के दिनों का सामना करते हैं. खासकर जनवरी और फरवरी में किताबों की सेल कम होती है. हालांकि, 14 जनवरी का दिन काफी अजीब था. यहां बहुत तेज बारिश हो रही थी और इस वजह से लोग अपने घरों में बंद थे. हमारे यहां कुछ लोग आए जिन्होंने किताबें देखीं लेकिन कोई भी उन्हें खरीदने के मूड में नहीं दिखा. शाम को दुकान बंद करने से एक घंटे पहले हमें लगा कि आज हमने कोई किताब नहीं बेची. हम में से किसी को याद नहीं कि ऐसा इससे पहले कब हुआ था”. 

टिप्पणियां

इस बारे में ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद इस दुकान के पुराने कस्टमर और मशहूर ऑथर नील गाइमैन (Neil Gaiman) ने इसे रिट्वीट कर दिया. इसके बाद उनके कई फॉलोअर्स ने यह ट्वीट देखा और दुकान से किताब खरीदने के लिए ऑर्डर करने लगे. इसके बाद दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से बुक स्टोर को ऑर्डर्स मिलने लगे और एक दिन में ही उन्होंने 92,000 से ज्यादा की कमाई की. वहीं सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स भी बढ़ गए. 

बुक स्टोर ने एक अन्य ट्वीट में नील गाइमैन को उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया भी किया. 

Articles You May Like

बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली की RRR की अभी शूटिंग भी नहीं हुई पूरी, कमाए 300 करोड़ रुपये
मद्रास HC ने जयललिता पर आधारित फिल्म और वेब सीरीज के निर्माताओं को जारी किया नोटिस
डीलरों के पास अब सिर्फ बीएस-6 मानक वाले वाहन ही भेजें विनिर्माता : फाडा
भारत दौरे से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी मेरे दोस्त हैं और मैं भारत जाने का इंतजार कर रहा हूं
दिल्ली जीत के बाद पूरे देश में चुनाव लड़ेगी AAP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *