जुमांजी

फ़िल्म रिव्यू

जंगल की खतरनाक दुनिया की रोमांचक सैर कराने वाली सुपरहिट हॉलिवुड फ्रैंचाइजी जुमांजी की अगली कड़ी ‘जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल‘ ज्यादा फन, ज्यादा रोमांच के साथ लौट आई है। दो साल पहले आई ‘जुमांजी: वेलकम टु द जंगल’ के दौरान किसी तरह जान बचाकर निकलने वाले स्पेंसर (एलेक्स वॉल्फ) और उसके साथी फ्रिज (सरडेरियस ब्लेन), मार्था (मॉर्गन टर्नर) और बेथनी (मैडिसन आइसमैन) तय करते हैं कि वे इस खतरनाक विडियो गेम को कभी हाथ नहीं लगाएंगे, क्योंकि वह खेलने वाले को अपने भीतर खींच लेता है और उसे गेम के किरदारों में तब्दील करके खतरों से भरे जुमांजी आइलैंड पर मुसीबतों से जूझने के लिए छोड़ देता है। लेकिन स्पेंसर की इनसिक्यॉरिटीज उसे और उसके दोस्तों को एक बार फिर इस फैंटसी आइलैंड में पहुंचा ही देती हैं।

दरअसल, पिछली फिल्म में जुमांजी से वापस आने के बाद मार्था, बेथनी और फ्रिज जहां भरपूर जिंदगी जी रहे हैं, वहीं स्पेंसर अपनी असुरक्षाओं से पूरी तरह बाहर नहीं आ पाता। वह खुद को जुमानजी के ताकतवर किरदार डॉक्टर स्मोल्डर ब्रेवस्टोन (ड्वेन जॉनसन) के रूप में फिर से देखना चाहता है और इसी चक्कर में विडियोगेम के जरिए जुमांजी पहुंच जाता है। इधर, स्पेंसर के गायब होने से परेशान उसके दोस्त मार्था, फ्रिज और बेथनी भी उसे बचाने विडियो गेम के जरिए जुमांजी पहुंच जाते हैं। मजेदार बात यह है कि इस बार इनके किरदारों की अदला-बदली हो जाती है। मसलन, स्पेंसर के बजाय उसके दादा जी एडी इस बार डॉक्टर ब्रेवस्टोन बन जाते हैं, तो फ्रिज के बजाय ऐडी के दोस्त माइलो को मूज (केविन हार्ट) का किरदार मिल जाता है। मार्था इस बार भी रूबी राउंडहाउस (कैरेन गिलन) है, तो फ्रिज इस बार प्रफेसर शेल्डन शैली (जेक ब्लैक) बन जाता है। वैसे, किरदारों की यह अदला-बदली ही फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है।

Jumanji

हिंदी में ‘जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल’ का ऑफिशल ट्रेलर

Loading

फिल्म के लेखक-निर्देशक जेक कासडन के इस ट्विस्ट से न केवल कहानी में नयापन आता है, बल्कि उसे एक विस्तार भी मिल जाता है। वर्ना, ‘जुमांजी: वेलकम टु द जंगल’ के बाद उन्हीं किरदारों और लगभग एक सी कहानी के साथ दर्शकों को दोबारा बांध पाना मुश्किल होता। पिछली बार की तरह इस बार भी इस टीम को एक खतरनाक टास्क पूरा करना है, जिसके लिए उन्हें तरह-तरह के खतरों से दो-चार होना पड़ता है। वैसे, यह टास्क कुछ बेहद नया या ज्यादा रोमांचक नहीं लगता।

हालांकि, ऑस्ट्रिचेज और भालुओं से भिड़ंत वाले सीन शानदार हैं। निर्देशक ने फिल्म में कॉमिडी, इमोशन, ऐक्शन, अडवेंचर का अच्छा बैलंस रखा है। अदाकारी की बात करें, तो ड्वेन जॉनसन ने ऐक्शन के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग का लेवल भी ऊपर किया है।

जेक ब्लैक के वन लाइनर्स हंसाते हैं। वहीं, कैरेन गिलन अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रही हैं। ऐडी के रूप में डैनी डीवीटो फिल्म को जानदार बनाते हैं। दोस्त माइलो यानी डैनी ग्लोवर के साथ उनका रिश्ता बहुत ही प्यारा लगता है। निक जोनस हैंडसम लगे हैं, वहीं आक्वाफीना ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

Articles You May Like

अप​कमिंग: iQoo 3 स्मार्टफोन 17 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा सबसे पावरफुल प्रोसेसर!
क्रेडाई ने मोबाइल ऐप लॉन्च किया, डिवेलपर्स से आसानी से संपर्क कर पाएंगे होमबायर्स
ऑस्कर: पैरासाइट के जलवे
बजट में ग्रोथ को बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं: पूर्व वित्त सचिव
कोरोना वायरस: फिक्की ने कहा- फरवरी के बाद कुछ जरूरी दवाओं की हो सकती है किल्लत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *