जल्द आ सकता है 5G iPhone, फॉक्सकॉन ने दी ये खास जानकारी

गैजेट्स 360

नई दिल्ली:  

इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली ताइवान की हॉन हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड (फॉक्सकॉन) ने कहा है कि नए हैंडसेट 5-जी आईफोन (5G iPhone) का उत्पादन समय पर शुरू होने की संभावना है. जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के अनुसार, फॉक्सकॉन को कोविड-19 के प्रकोप के कारण एक महीने के लिए अपने कारखाने बंद करने पड़े थे, लेकिन अब कंपनी का काम पहले की तरह सामान्य रूप से शुरू हो गया है.

बताया जा रहा है कि नए पेश किए जाने वाले आईफोन-12 में नए रंगों के साथ ही स्क्रीन के आकार के विकल्प भी मिल सकेंगे. इसके अलावा यह फोन 5-जी सपोर्ट के साथ आने की संभावना जताई जा रही है. फॉक्सकॉन में निवेश मामलों के प्रमुख एलेक्स यांग के अनुसार, कंपनी एप्पल के इंजीनियरों के साथ जोरशोर से काम पर जुटी हुई है.

हालांकि उन्होंने लॉन्चिंग के समय को आने वाले दिनों की स्थिति पर निर्भर बताया है. यांग ने कहा, अगर अगले कुछ हफ्तों, महीनों में और देरी होती है तो शायद लॉन्चिंग के समय पर पुनर्विचार करना होगा. यह अभी भी संभव है.

ये भी पढ़ें: Realme ने मोबाइल फोन की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया, जीएसटी बढ़ने की वजह से उठाया कदम

मॉर्गन स्टेनली की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल के अंत में 5-जी आईफोन की शुरूआत एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी, जो वित्तीय वर्ष 2021 में एप्पल आईफोन की वृद्धि को गति दे सकती है.

तकनीकी दिग्गज की ओर से आईफोन-12 के चार उच्च क्षमता वाले मॉडल पेश किए जाने की संभावना है, जिनमें नॉटेड ओएलईडी डिस्प्ले और 5-जी सपोर्ट की सुविधा मिलेगी. कंपनी 5.4-इंच का एक मॉडल और 6.1-इंच के दो मॉडलों के साथ ही 6.7-इंच का भी एक मॉडल पेश कर सकती है.

Articles You May Like

गुस्साए प्रदर्शनकारियों के आगे पुलिस ने किया कुछ ऐसा, थम गई हिंसा और रोने लगे लोग, बॉलीवुड से यूं आया रिएक्शन
गडकरी का इस्पात कंपनियों से बड़ी वैश्विक हिस्सेदारी हासिल करने का आहवान
माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 अपडेट की, खामियां भी उजागर
रणबीर कपूर अपने बेटे का निकनेम रखना चाहते हैं ‘उल्लू का…’, एक्टर ने Video में किया खुलासा
आंधी-बारिश: कहीं दिलाई राहत, कहीं आफत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *