छात्र की चिट्ठी, पुलवामा की तरह उड़ा दूंगा स्‍कूल

देश
सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स

  • यूपी के बरेली में 9वीं के छात्र ने मैनेजर को दी उसका घर और स्कूल उड़ाने की धमकी
  • छात्र ने चिट्टी लिखकर मैनेजर का घर बम से उड़ाने की धमकी दी थी
  • पुलिस में शिकायत के बाद छात्र ने एक और चिट्ठी में लिखा-अब दो लाख रुपये दो, नहीं तो स्कूल भी उड़ा दूंगा

बरेली

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में नौवीं कक्षा के एक छात्र ने स्कूल और उसके मैनेजर को बम से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने छात्र को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। बरेली कैंट के मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के छात्र ने अपने ही स्कूल और उसके प्रबंधक के घर को ‘पुलवामा हमले’ की तरह बम से उड़ाने की धमकी दी थी। उसने दो लाख रुपये की भी मांग की थी।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि चनेहटा गांव में मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक अनिल कुमार सिंह के मकान में शुक्रवार रात एक पत्र फेंका गया था। उसमें स्कूल और उनके घर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उन्होंने बताया कि अनिल कुमार सिंह की शिकायत के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। पुलिस तीन दिन से धमकी देने वाले को तलाश रही थी।

पुलिस शिकायत के बाद प्रिंसिपल को दिया दूसरा खत

मंगलवार को कक्षा नौ का छात्र एक पत्र लेकर आया और प्रधानाचार्य को थमा दिया। उसमें लिखा था, ‘तुम माने नहीं, पुलिस को सूचना दे दी। अब अगर स्कूल को बम से बचाना है तो दो लाख रुपये देने पड़ेंगे।’ प्रधानाचार्य की सूचना पर पुलिस ने छात्र से पूछताछ की। इस दौरान वह लगातार अलग-अलग बातें बोलता रहा।

पुलिस ने शक होने पर जब लिखावट मिलान कराया तो पता चला कि पत्र उसी छात्र ने लिखे हैं। पूछने पर उसने यह बात स्वीकार भी की। पुलिस ने उसकी साइंस की कॉपी भी बरामद कर ली है, जिसमें से पन्ने फाड़कर धमकी भरे पत्र लिखे गए थे। पकड़ा गया छात्र कैंट क्षेत्र में अपने भाई और मां के साथ रहता है। वह अखबार बांटने का काम भी करता था। छात्र ने बताया कि उसने पैसे कमाने के लिए ऐसा किया।

आपको बताते चलें कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में आतंकवादी आदिल अहमद डार ने आत्मघाती हमला करते हुए विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले की गाड़ी से टकरा दी थी।

Articles You May Like

FB के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग नेकोविड-19 की दवाई के लिए इतने अरब डॉलर का दिया योगदान
अमेरिकी नेता ने कहा- चीन जैसे 1.5 अरब की आबादी वाले देश में कोरोना वायरस के आंकड़े सही नहीं
बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले-मेरा कोरोनावायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है, कुछ देर बाद फिर किया Tweet
स्मार्टफोन: Samsung ने चुपचाप लॉन्च किया Galaxy M11, जानें फीचर्स
कुमार विश्वास ने पीएम राहत कोष में दिए इतने रुपये, ट्वीट हुआ वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *