कोरोना से जंग में अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन और विप्रो करेंगे बड़ी मदद, खर्च करेंगे 1125 करोड़ रुपये

बिज़नेस
NBT

नई दिल्ली

कोरोनावायरस से दुनिया लड़ रही है। बड़े-बड़े कारोबारियों और खेल और मनोरंजन जगत के लोगों ने इस वायरस से लड़ने में मदद की पेशकश की है और इस लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है आईटी कंपनी विप्रो और अजीम प्रेमजी फाउडेशन का। दोनों ने मिलकर कोरोना से जंग में 1125 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। हालांकि, यह पैसा पीएम केयर्स के तहत नहीं दिया जाएगा। अजीम प्रेमजी का नाम वैसे भी दुनिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में शुमार है।

विप्रो की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि विप्रो लिमिटेड, विप्रो इंटरप्राइजेस और अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश कर रहे हैं। इसमें बड़ा हिस्सा प्रेमजी फाउंडेशन का होगा। 1125 करोड़ रुपये की इस रकम में से विप्रो लिमिटेड 100 करोड़ देगी, विप्रो इंटरप्राइजेज 25 करोड़ और अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन 1000 करोड़ रुपये का दान देंगे।

यह रकम विप्रो की सालाना सीएएसआर राशि से अलग है और साथ ही अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के परोपकार पर खर्च के इतर है। विप्रो ग्रुप ने कहा, ‘कोविड—19 से पैदा हुए अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट को देखते हुए विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज और अजीमप्रेमजी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपये खर्च करेंगे। यह पैसा प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद, स्वास्थ्य सुविधाओं आदि पर खर्च किया जाएगा।’ इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 एम्प्लॉयीज की टीम द्वारा लागू किया जाएगा।

हाल में प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा कोविड-19 के लिए 50 हजार करोड़ रुपये की डोनेशन की खबरें काफी वायरल हो रही थीं, लेकिन को गलत थीं। वह खबर 2019 के एक दान से जुड़ी थी।

Articles You May Like

गुजरात: जन्म लेते ही 44 पॉजिटिव, डरा रहे केस
अक्षय कुमार ने लॉकडाउन के बीच की विज्ञापन की शूटिंग, Photo शेयर कर एक्टर बोले- जब लोग घर पर बैठे हैं तब…
अब लॉकडाउन-5 की चर्चा, सरकार का स्पष्ट जवाब
बॉर्डर के कितने करीब है चीन की फौज, समझिए
फराह खान ने सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज पर कसा तंज, बोलीं- रूसी गुड़िया बबुष्का की तरह है जितना…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *