करॉना पर स्वास्थ्यमंत्री, भारत पूरी तरह तैयार

देश
केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धनकेंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धन

नई दिल्ली

करॉना वायरस के बढ़ते खौफ के बीच गुरुवार को सरकार ने कहा कि वह इस बीमारी की रोकथाम के लिए पूरी तरह तैयार है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि पीएम ऑफिस से लेकर सारे देश के मुख्य सचिव और संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

हर्षवर्धन ने बताया कि करॉना वायरस पर पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में मंत्रियों का एक समूह बनाया है, जिसकी लगातर बैठकें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहले ही इस बीमारी को लेकर तैयारियों शुरू कर दी थीं। सारे एयरपोर्ट्स पर इसको लेकर इंतजाम कर दिए गए थे।



करॉना से अभी तक 1310 मौतें


स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा सरकार के पास जो जानकारी के मुताबिक चीन के अंदर करॉना वायरस से संक्रमण के 48 हजार 206 मामले सामने आए हैं। इसके कारण चीन में 1310 मौतें हुई हैं। चीन से बाहर इस बीमारी का वायरस 28 देशों के अंदर फैल चुका है। उन्होंने बताया कि चीन के बाहर दुनिया में दो मौतें हुई हैं। एक हॉन्ग कॉन्ग और एक फिलीपींस में हुई हैं। चीन से बाहर करॉना के पॉजिटिव केस 570 पाए हैं।

सभी राज्यों को दे दी थी अडवाइजरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि सभी राज्यों को 17 जनवरी को ही अडवाइजरी जारी कर दी गई थी। इसके बाद से सरकार लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में हैं।

Articles You May Like

अपकमिंग: Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट
‘कपिल शर्मा शो’ के सेट पर ‘भूत’ बनकर डराने आया ये शख्स, कपिल और कृष्णा ने मिलकर कर दिया बुरा हाल…देखें Video
शाहीन बाग धरना: SC ने समझाने को बनाई टीम
‘सेक्स एंड द सिटी’ की एक्ट्रेस lynn Cohen का 86 साल की उम्र में निधन
Tanhaji Box Office Collection Day 36: अजय देवगन की फिल्म ने 36वें दिन भी किया शानदार प्रदर्शन, कमाए इतने करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *