अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हमला, पिछले 24 घंटे में 1480 लोगों की मौत : रिपोर्ट

दुनिया

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमेरिका में कोरोना का कहर जारी
  • 1 दिन में 1480 लोगों की हुई मौत
  • दुनियाभर में लाखों लोग संक्रमित

वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बदस्तूर जारी है. ‘टेलीग्राफ’ की खबर के मुताबिक, ‘जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी’ ने आंकड़ा जारी किया है कि अमेरिका में अभी तक एक दिन के भीतर सबसे ज्यादा 1480 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा गुरुवार शाम से लेकर शुक्रवार शाम (भारतीय समयानुसार) तक है. US में एक दिन में इस संक्रमण से मरने वालों की यह संख्या अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. अभी तक वहां एक दिन में मरने वालों की संख्या 1169 थी.

संबंधित

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस की चपेट में आने से अमेरिका में अभी तक 7400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहां करीब पौने तीन लाख लोग इससे संक्रमित हैं. अमेरिकी सरकार बचाव के सभी कदम उठाने की बात कह रही है लेकिन जिस तरह से अमेरिका कोरोना की जद में घिर चुका है, फिलहाल के लिए तो स्थिति में कोई सुधार होता नजर नहीं आ रहा है.

Coronavirus की रफ्तार तेज : अब तक 62 की मौत, 478 नए मामले, कुल मरीज 2547, बीते 24 घंटे की 15 बड़ी बातें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने देश के नागरिकों को सलाह दी है कि वह बाहर निकलते समय मास्क पहनें. बताते चलें कि कई संस्थाओं द्वारा जारी किए गए अब तक के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही (संक्रमितों की संख्या के मामले में) मचाई है. इसके बाद इटली का नंबर है. वहां 1 लाख 20 हजार के करीब लोग संक्रमित हैं, हालांकि इससे मौतों का आंकड़ा वहां सबसे ज्यादा है. इटली में अब तक 14,681 लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस से चीन में करीब 3200 लोगों की जान जा चुकी है. स्पेन में करीब 11,000 लोगों की मौत हो चुकी है. जर्मनी में 1275, फ्रांस में 6520, ईरान में 3294, ब्रिटेन में 3605 और साउथ कोरिया में 174 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2547 हो गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 478 नए मामले सामने आए हैं. देश में अभी तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 157 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

VIDEO: Covid-19: निजामुद्दीन मरकज से करीब 9 हजार लोगों के संक्रमित होने का खतरा : केंद्र

Articles You May Like

सोनू सूद कर रहे प्रवासी श्रमिकों की मदद तो अजय देवगन ने ट्वीट कर यूं दिया रिएक्शन
8 जून से खुलेंगे मॉल, होटल-रेस्त्रां, होंगी ये शर्तें
20 लाख करोड़ रूपये का पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : मोदी
इरफान खान के करीबी दोस्त का खुलासा, बोले- अंतिम सांस लेने से पहले कोरोना से जंग के लिए किया था दान
अब लॉकडाउन-5 की चर्चा, सरकार का स्पष्ट जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *