Xiaomi Mi Band 3 बनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली वेअरेबल डिवाइस

टेक
शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

नई दिल्ली

अपने ‘Mi Band 3‘ फिटनेस ट्रैकर की सफलता के साथ Xiaomi ने देश के वेअरेबल्स बाजार में इस साल की तीसरी तिमाही में अपनी लीडरशिप बरकरार रखी और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 41 फीसदी दर्ज की गई है। अंतरराष्ट्रीय डेटा कॉर्प (आईडीसी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

रिपोर्ट में बताया गया कि GOQii 19 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ लगातार दूसरे स्थान पर रहा है, जिसकी बिक्री में साल 2018 की तीसरी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 47 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। बाजार हिस्सेदारी के मामले में शाओमी और GOQii के बाद टाइटन, सैमसंग और फॉसिल का स्थान है। आईडीसी की ‘क्वॉटरली वेअरेबल्स ट्रैकर’ रिपोर्ट से पता चलता है कि वेअरेबल्स की कुल बिक्री में पिछली तिमाही की तुलना में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, क्योंकि बेसिक वेअरेबल्स की बिक्री में दो अंकों में गिरावट दर्ज की गई है।

  

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    Xiaomi अपने स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट्स के साथ और भी कई बेहतरीन ऑफर दे रहा है। ये डिस्काउंट्स ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और शाओमी इंडिया के ऑनलाइन स्टोर पर दिया जा रहा है। ये डील 6 दिसम्बर से 8 दिसम्बर तक है। आइये जानते हैं शाओमी के इस बेहतरीन डील में कौन से स्मार्टफोन्स पर क्या ऑफर दिए जा रहे हैं।

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    शाओमी पोको एफ1 फ्लिपकार्ट और मीडॉटकॉम पर 5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। इस फोन का 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरियंट इउस वक्त 19,999 रुपये में उपलब्ध है। वहीं इसके 8जीबी और 256जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की बात करें तो यह 25,999 रुपये में मिल रहा है। अगर आप फ्लिपकार्ट पर इसकी शॉपिंग एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से करते हैं तो आपको 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    रेडमी 6ए भी ऐमजॉन की ‘आई लव मी’ सेल के साथ ही मीडॉटकॉम पर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। सेल के दौरान इसके 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 5,999 रुपये हो गई है। वहीं बात अगर 2जीबी रैम और 32जीबी वाले वेरियंट की करें तो यह 6,999 रुपये में मिल रहा है। इसके साथ ही इन दोनों फोन्स पर नो-कॉस्ट ईएमआई की भी सुविधा दी जा रही है।

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    रेडमी वाइ2 को इस सेल के दौरान आप 1,000 रुपये की छूट के साथ खरीद सकते हैं।

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    सेल के दौरान इस फोन के 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आने वाले मॉडल को 14,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। अगर आप इसका 6जीबी रैम और 128जीबी वाला वेरियंट लेना चाहते हैं तो यह आपको 16,999 रुपये का मिलेगा।

  • शाओमी के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

    रेडमी के इस स्मार्टफोन पर चल रही प्रमोशनल सेल्स के तहत 1,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। 6 से 8 दिसम्बर के बीच इस फोन के 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट को 12,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन का 6जीबी रैम और 64जीबी वाला स्टोरेज वेरियंट लेने के लिए आपको छूट के बाद 15,999 रुपये का पड़ेगा।



आईडीसी इंडिया के असोसिएट रिसर्च मैनेजर (क्लाइंट डिवाइसेज) जयपाल सिंह ने कहा, ‘अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि भारतीय वेअरेबल्स बाजार स्मार्ट वेयरेबल्स की दिशा में आगे बढ़ गया है।’ सिंह ने कहा, ‘हालांकि विक्रेताओं ने इसका विश्लेषण करना शुरू कर दिया है कि बेसिक और स्मार्ट वेअरेबल्स के बीच कीमतों में काफी अधिक अंतर है।’ रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय वेअरेबल्स बाजार में साल की तीसरी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 17 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है और कुल 8,97,000 वेअरेबल्स की बिक्री हुई।


जानें, Mi Band 3 की खासियत


Xiaomi Mi Band में 0.78 इंच की OLED टच स्क्रीन लगाई गई है, जिसमें आप इनकमिंग कॉल और मेसेजेज के अलर्ट देख सकेंगे। लेटेस्ट बैंड में हार्ट-रेट (पीपीजी) सेंसर लगा है यानी यूजर हार्ट रेट पर नजर रख पाएंगे। समय और तारीख दिखाने के अलावा यह दूरी और कैलरी का भी आंकड़ा दिखाएगा।

शाओमी मी बैंड 3 में मोशन ट्रैकिंग के साथ हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी है। साथ ही इसमें स्लीप मॉनीटर करने के अलावा कॉलर आईडी रिजेक्ट फीचर भी है। इतना ही नहीं, इस वॉच में एक जगह पर लंबे वक्त तक ना बैठने देने के लिए रीमाइंडर भी लगाया जा सकता है। आने वाले तीन दिनों के मौसम के बारे में भी जानकारी मिलेगी। इसमें 50 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंस है यानी इस स्मार्टवॉच को आप 50 मीटर गहरे पानी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें 110 एमएएच की बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी 20 दिनों तक चलेगी। इसकी कीमत 1,999 रुपये है।

Products You May Like

Articles You May Like

मध्य प्रदेश में ना कांग्रेस और ना ही बीजेपी को बहुमत, अब सरकार बनाने में इनकी होगी अहम भूमिका
…तो इसलिए देर से आए चुनाव के नतीजे
5 राज्यों के चुनाव नतीजों के LIVE अपडेट्स
अंतरिक्ष में तारों के बीच की जगह से गुजर रहा ‘वॉयेजर 2’
अमेरिका से ट्रेड-वॉर जीतने के लिए कंपनियों को बीमा का पैसा लौटा रहा चीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *