Realme U1 की पहली सेल ‘सुपरहिट’, अगली सेल 12 दिसंबर को

गैजेट्स 360
Oppo के सब-ब्रांड के तौर पर भारतीय मार्केट में कदम रखने वाली कंपनी Realme के लिए आगाज़ बेहद ही शानदार रहा है। ऐसा हम Realme के द्वारा Realme U1 की पहली सेल के बाद जारी किए गए आंकड़ों के आधार पर कह रहे हैं। बुधवार को अमेज़न इंडिया और रियलमी की अपनी वेबसाइट पर Realme U1 सेल्फी स्मार्टफोन की पहली सेल दोपहर 12 बजे आयोजित हुई थी। इसके बाद दूसरी सेल शाम 6 बजे आयोजित हुई। हालिया दिनों में होने वाली अन्य फ्लैश सेल की तरह ही रियलमी यू1 भी चंद मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हो गया। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि Realme U1 की अगली सेल 12 दिसंबर को आयोजित होगी।

पहली सेल की बात करें तो Realme ने ट्वीट करके दावा किया कि चंद मिनट में 2,05,400 Realme U1 हैंडसेट बिक गए। इसके बाद कंपनी ने फिर बुधवार शाम 6 बजे सेल आयोजित करने की बात की। इस सेल के दौरान भी रियलमी यू1 तुरंत ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया। इस बीच कंपनी ने साफ कर दिया है कि यह 25 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला रियलमी यू1 फ्लैश सेल में बिकेगा। अगली सेल 12 दिसंबर को अमेज़न इंडिया और संभवतः कंपनी की अपनी वेबसाइट पर होगी।

Realme U1 स्पेसिफिकेशन

रियलमी यू1 की स्क्रीन 6.3 इंच की है। फुलएचडी+ रिजॉल्यूशन वाला यह आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर चलेगा। फोन 90.8 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन वाली है। स्मार्टफोन में 2.1 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर के साथ एआरएम जी72 जीपीयू है। रैम और स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं- 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Realme U1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल (एफ/2.2 अपर्चर) का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल (एफ/2.4) का है। इसके साथ एलईडी फ्लैश है। कंपनी ने जानकारी दी है कि Realme U1 पोर्ट्रेट लाइटनिंग, स्लो मो वीडियो, एआई सीन डिटेक्शन और बोकेह इफेक्ट के साथ आता है। फोन में एआई फेस अनलॉक फीचर भी है।

फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी ने सेल्फी कैमरे में बैकलाइट मोड फीचर होने की बात की है। इसके अलावा एआई ब्यूटी+ मोड होने का भी ज़िक्र है। स्मार्टर ग्रुपी फीचर की मदद से यूज़र एक तस्वीर में कई सब्जेक्ट पर कस्टमाइज़्ड ब्यूटीफिकेशन का मज़ा ले सकते हैं।

रियलमी यू1 के दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस/ ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, ओटीजी सपोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, ग्रैविटी सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी फोन का हिस्सा हैं। रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Realme U1 की बैटरी 3500 एमएएच की है। इसका डाइमेंशन 157x74x8 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।

Products You May Like

Articles You May Like

रूस के दो अंतरिक्षयात्री करेंगे 6 घंटे की स्पेसवॉक, इस चीज की करनी होगी जांच
जीवन की नैया हो डगमग तो गुरुवार को करें ये उपाय
विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : लोकसभा चुनाव में आसानी से पार नहीं होगी PM मोदी की नैया, अमित शाह को बदलनी पड़ेगी रणनीति
राशिफल 14 दिसंबर 2018: ग्रहों की स्थिति आज इन 3 राशियों में बना रही है धनलाभ के योग
Isha Ambani Wedding: ईशा की शादी में रॉयल लुक में पहुंचीं नीता अंबानी की ‘देवरानी’, रह चुकी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस.. देखें Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *