UP Police: फायरमैन पदों पर सीधी भर्ती

कैरियर, जॉब junction

UP Fire Service में फायरमैन के 2065 पद निकाले गए हैं इन पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया 8 दिसंबर 2018 से शुरू होगीजो 28 दिसंबर 2018 तक चलेगी। आवेदन यूपी पुलिस की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर किया जा सकेगा। आवेदक 31 दिसंबर 2018 तक आवेदन शुल्क जमा करवा सकते हैं। यूपी पुलिस प्रोन्नति बोर्ड ने 3 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी करके यह जानकारी दी है। इस नोटिफिकेशन के साथ ही 20 दिसंबर 2016 और 16 जनवरी 2017 को जारी की गई नोटफिकेशन को निरस्त कर दिया गया है।

इन पदों के लिए भूतपूर्व सैनिकों के लिए 2 फीसदी, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 5 फीसदी का आरक्षण दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों के आवेदन के लिए सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए है। जिन आवेदकों ने इससे पहले फायरमैन पदों के लिए जारी गई वेकन्सी में आवेदन किया है और 200 रुपए फीस का भुगतान किया है उन्हे इस बार केवल 200 रुपए फीस का भुगतान करना है।

आयु सीमा

आवेदक की आयु 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए। यानि आवेदक का जन्म 2 जुलाई 1996 से पहले और 1 जुलाई 2000 के बाद नहीं होना चाहिए।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी बोर्ड की साइट पर फायरमैन पदों को लेकर नोटिफिकेशन जारी की गई जिसमें रिक्तियों की कुल संख्या 1679 थी। अब नई नोटिफिकेशन जारी की गई है जिसमें रिक्तियों की कुल संख्या 2065 है।

Products You May Like

Articles You May Like

Pulwama Attack: सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा समेत कई कलाकारों ने आतंकी हमले पर जताया गुस्सा, कहा- इसे कभी नहीं भूल सकते
पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण
Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले के सिलसिले में 7 को हिरासत में लिया गया, यह हो सकता है ‘मास्टरमाइंड’
Gully Boy Box Office Collection Day 2: ‘गली बॉय’ से रणवीर सिंह ने मचाया तहलका, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़
Pulwama Attack: 12वीं की छात्रा ने कश्मीर पर लिखी फेसबुक पोस्ट, मिली बलात्कार की धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *