IIT: छात्रों को मिल रहा बंपर सैलरी पैकेज

कैरियर, जॉब junction

Indian Institute Of Technology (IIT) से अगले साल ग्रैजुएट होने वाले छात्रों को कंपनियां हाल ही हुए कैंपस प्लेसमेंट्स के दौरान 25 लाख रुपये से ज्यादा का सैलरी पैकेज ऑफर करते दिखीं। आईआईटी कैंपस प्लेसमेंट्स में ऑफर किए जाने वाला यह सैलरी पैकेज अब तक का सबसे ज्यादा है। आईआईटी दिल्ली, बॉम्बे, मद्रास, कानपुर, रुड़की, गुवाहाटी, खड़गपुर के साथ-साथ वाराणसी (आईआईटी बीएचयू) में शुक्रवार को फाइनल प्लेसमेंट शुरू हुआ। कैंपस के सूत्रों ने बताया कि इस साल 25 लाख सालाना से ज्यादा के ऑफर के साथ-साथ इतने का ऑफर देने वाली कंपनियों की संख्या भी बढ़ सकती है। आईआईटी कानपुर में लगभग 18 कंपनियां 25 लाख से ज्यादा का पैकेज ऑफर कर रही हैं, जो पिछले साल के 12 से 50 पर्सेंट ज्यादा है।

आईआईटी रुड़की में कंपनियों ने 30-35 बड़े पैकेज ऑफर किए हैं, जो पिछले साल से 35 पर्सेंट ज्यादा है। जबकि आईआईटी बीएचयू के प्लेसमेंट सेल के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले इस बार ऑफर्स 40 पर्सेंट बढ़कर 15 से 21 पर पहुंच गए हैं। आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ कंपनियों के बारे में इस साल आईआईटी के छात्रों को कौन की कंपनी कितने का पैकेज ऑफर कर रही है:

1- डोमेस्टिक रोल्स के लिए गौल्डमैन सैक्स 30 लाख रुपये का सालाना का पैकेज ऑफर कर रही है।

2- माइक्रोसॉफ्ट इस साल आईआईटी के छात्रों को 35-40 लाख रुपये का पैकेज दे रही है।

3- भारतीय कंपनी डी ई शॉ छात्रों को सबसे ज्यादा 45 लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर कर रही है।

4- सेल्सफोर्स आईआईटी के छात्रों को कम से कम 25 लाख रुपये का पैकेज ऑफर कर रहा है।

5- सैमसंग भी आईआईटी प्लेसमेंट्स में छात्रों को बेहतरीन पैकेज देते हुए 25 लाख से ज्यादा ऑफर कर रहा है।

6- सिस्को की अगर बात करें तो सिस्को ने भी इस साल अपने सैलरी स्ट्रक्चर में बढ़ोतरी की है और नई हायरिंग पर 25 लाख से ज्यादा का ऑफर दे रहा है।

7- ई-कॉमर्स कंपनियां जैसे ऐमजॉन-फ्लिपकार्ट भी आईआईटी के छात्रों को अपनी कंपनी में लाना चाहती हैं और उन्हें 25 लाख सालाना का पैकेज दे रही हैं।

इसके अलावा और भी कई नई स्टार्टअप कंपनियां और ई-कॉमर्स कंपिनियां जैसे ऐल्फॉन्सो, रिविगो और रोपोजो भी आईआईटी प्लेसमेंट्स के दौरान न्युनतम 25 लाख रुपये से ज्यादा का सैलरी पैकेज ऑफर करते दिखीं।

Products You May Like

Articles You May Like

कांग्रेस की वापसी
Vivo V11 Pro नए अवतार में भारत में लॉन्च, जानें कीमत
LIVE UPDATES: कमलनाथ को MP की कमान, राजस्थान पर अब भी सस्पेंस, पायलट या गहलोत
बॉल टैम्‍परिंग मामले में विराट कोहली ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के प्रति यूं जताई सहानुभूति…
गजब का है यह चुटकुला : मेरा पालन-पोषण ढंग से हो रहा है कि नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *