Xiaomi Mi Max और Xiaomi Mi Max Prime के लिए मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल रॉम अपडेट जारी

गैजेट्स 360
Xiaomi Mi Max और Mi Max Prime स्मार्टफोन को मीयूआई 10 मिलने लगा है। Xiaomi ने इन दोनों स्मार्टफोन के लिए MIUI 10 Global Stable ROM रोलआउट कर दिया है। इन्हें क्रमशः 10.1.1.0.NBCMIFI और 10.1.1.0.NBDMIFI वर्ज़न अपडेट के तौर पर मिल रहा है। गौर करने वाली बात है कि Xiaomi ने हाल ही में Redmi 5, Redmi 5A, Redmi Note 4 और Redmi 6 Pro स्मार्टफोन के लिए भारत में मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल अपडेट जारी किया था। ध्यान रहे कि कंपनी ने रिकवरी और फास्टबूट रॉम के लिए डाउनलोड लिंक भी जारी किया है। अगर आप अपडेट आने का इंतज़ार नहीं कर सकते हैं तो अपने हैंडसेट को फ्लैश करके इस अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं।

Mi India फोरम पर एक पोस्ट में शाओमी ने जानकारी दी कि MIUI 10 Global Stable ROM को शाओमी मी मैक्स और शाओमी मी मैक्स प्राइम के लिए रोलआउट कर दिया गया है। आधिकारिक चेंजलॉग से साफ है कि इन दोनों हैंडसेट को लेटेस्ट मीयूआई फीचर मिलेंगे। इस अपडेट के बाद हैंडसेट को फुल स्क्रीन गेस्चर्स, नया यूआई, नेचुरल साउंड सिस्टम, एआई प्री-लोडिंग और फ्रंट कैमरे के लिए पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर मिल जाएंगे।

मीयूआई 10 में एआई आधारित पोर्ट्रेट मोड भी है जिसकी मदद से पोर्ट्रेट शॉट में ब्लैकग्राउंड को ब्लर किया जा सकता है। यह सॉफ्टवेयर के ज़रिए संभव होगा। इसके अतिरिक्त MIUI 10 अपडेट में Xiaomi ने क्लॉक और नोट्स ऐप को भी अपडेट कर दिया है। इन बदलाव के अलावा लेटेस्ट ओएस कई इंप्रूवमेंट और ऑप्टिमाइज़ेशन भी लेकर आता है।

अपने Mi Max और Mi Max Prime हैंडसेट में मीयूआई 10 की उपलब्धता जांचने के लिए आपको Settings > About phone > System updates > Check for updates में जाना होगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, अगर आप अपने शाओमी मी मैक्स और शाओमी मी मैक्स प्राइम हैंडसेट में अपडेट का इंतज़ार नहीं कर सकते हैं तो Recovery ROM या Fastboot ROM तरीके भी हैं। आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं….

Fastboot ROM लिंक
Mi Max
Mi Max Prime

Recovery ROM लिंक
Mi Max
Mi Max Prime

Products You May Like

Articles You May Like

राशिफल 10 दिसंबरः देखें शाम के बाद ग्रहण योग से किन-किन राशियों को होगी परेशानी
पटना सुसाइड : चंद्रविला’ से डोली की जगह निकली डॉ. स्निग्धा की अर्थी
Kedarnath Movie Review: सारा अली खान की शानदार एक्टिंग, दिल छू लेने वाले सुशांत सिंह राजपूत, कमजोर ‘केदारनाथ’
Election Results 2018: राजस्थान में इन 5 कारणों से हारी बीजेपी
घर के अंदर छिपा बैठा था 19 फीट का कोबरा, झुककर देखा तो उड़ गए होश, देखें VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *