MP: शिवराज के खिलाफ अरुण यादव मैदान में

देश

अरुण यादव और शिवराज सिंह चौहान

भोपाल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की है। इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं। खास बात यह है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव में उतारा है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा जारी इस लिस्ट में जतारा (सुरक्षित) सीट को लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ दिया गया है। सीएम शिवराज के खिलाफ बुधनी सीट से अरुण यादव चुनाव लड़ेंगे। इस सूची में पार्टी ने पहले घोषित किए गए तीन प्रत्याशी बदले हैं।
(यहां देखें ट्वीट)

मानपुर (अनुसूचित जनजाति) सीट से तिलकराज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया गया है। इंदौर-1 सीट से प्रीति अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला को टिकट मिला है। वहीं रतलाम ग्रामीण (एसटी) सीट से लक्ष्मण सिंह डिंडोर का टिकट काटकर थावर लाल भूरिया को मौका दिया गया है। इसके साथ ही इंदौर-2 से मोहन सिंह सेंगर और इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा। कांग्रेस ने कई बीजेपी नेताओं को टिकट दिए है। पांचवीं सूची में बीजेपी छोड़कर पार्टी में आए सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट दिया गया है। वह स्पीकर सीताशरण शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को बारां सिवनी से प्रत्याशी बनाया गया है। संजय शर्मा तेंदूखेड़ा से पिछला चुनाव बीजेपी प्रत्याशी के रूप में जीते थे। इस बार वह कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे हैं।

Products You May Like

Articles You May Like

जीएसटी कामकाज की समीक्षा कर रहा कैग, शीघ्र पेश हो सकती है रिपोर्ट
मध्यप्रदेश में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए पांच दिन प्रचार करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
जब भक्त रैदास को मिला पारस पत्थर, फिर भी रहा गरीब
तेजस्वी यादव ने कहा, नीतीश कुमार ने जानबूझकर हमारे घर की तरफ लगवाया कैमरा, पोस्ट की फोटो 
केवल इस समय याद आती है मातृभाषा, गोपाल ने किया दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *