संघ, BJP ने सबरीमाला पर कब्जा जमाया: कांग्रेस

देश

दर्शन के लिए मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़

तिरुवनंतपुरम
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पिछले महीने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं (10 से 50 वर्ष की आयु) को प्रवेश नहीं करने दिया गया था। इसे लेकर काफी हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे। दोबारा मंदिर खुलने पर भी श्रद्धालुओं का प्रदर्शन जारी है। इस विवाद पर कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि सबरीमाला मंदिर खुलने के 24 घंटे के दौरान संघ परिवार ने मंदिर को अपने कब्जे में ले लिया, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने बुधवार को मीडिया से कहा, ‘सरकार और पुलिस बिल्कुल विफल रहीं क्योंकि एक दिन बाद कल (मंगलवार को) जब मंदिर रात 10 बजे बंद हुआ, तब तक भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं ने जो चाहा, आखिरकार वही हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘पुलिस मूकदर्शक बनी रही जबकि इन ताकतों (बीजेपी, आरएसएस) ने मंदिर पर कब्जा बनाए रखा।’

बता दें कि मंदिर सोमवार को सुबह पांच बजे खुला और मंगलवार को रात 10 बजे बंद हुआ। दक्षिणपंथी समूहों ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वे मंदिर में 10 साल से 50 साल तक की उम्र की महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति नहीं देंगे, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को अपने आदेश में कह रखा है कि मंदिर में सभी उम्र वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देनी चाहिए।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Products You May Like

Articles You May Like

राजस्थान में अटल सेवा केंद्र का नाम बदलेगी अशोक गहलोत सरकार, अब इस नाम से जाना जाएगा…
Kumbh Mela 2019: CII का अनुमान, कुंभ से उत्तर प्रदेश सरकार को होगी 1200 अरब रुपये की आमदनी
BSNL ने पेश किया 6 महीने वाला रीचार्ज पैक, मिलेगा 270 जीबी डेटा
IBPS क्लर्क मेन एग्जाम 2019 की कट-ऑफ
KVS: PRT/लाइब्रेरियन इंटरव्यू कॉल लैटर जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *