पटाखा: ‘SC के निर्देश का पालन कराएं SHO’

देश

सांकेतिक छवि

चंडीगढ़

पंजाब सरकार ने साफ किया है कि अगर आतिशबाजी के लिए स्वीकृत अवधि के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन किया गया तो संबंधित थाने के एसएचओ को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह बात कही।

अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी उपायुक्तों, पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारियों को पटाखे फोड़ने के संबंध में शीर्ष अदालत के आदेश का सख्ती से अनुपालन करने के लिये विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

सभी संबंधित अधिकारियों से कहा गया है कि वे दीपावली की रात आठ से दस बजे की स्वीकृत अवधि के बाद आतिशबाजी पर रोक लागू करने के लिये सतर्क रहें। पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन निदेशक के एस पन्नू ने कहा कि किसी भी उल्लंघन की स्थिति में संबंधित थाने के एसएचओ को व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार ठहराया जाएगा और कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिवाली और गुरुपर्व पर रात आठ से 10 बजे तक पटाखे फोड़े जा सकेंगे, जबकि क्रिसमस और नववर्ष की पूर्व संध्या पर रात 11 बजकर 55 मिनट से साढ़े 12 बजे तक आतिशबाजी की जा सकेगी। पन्नू ने कहा कि पटाखे फोड़ने के दौरान लोगों को हवा की गुणवत्ता के खतरे पर अवश्य विचार करना चाहिए।

Products You May Like

Articles You May Like

रक्षा औद्योगिक गलियारे की स्थापना के लिए उद्योग संगठन ने मोदी का आभार जताया
बिहार में RJD नेता की गोली मारकर हत्या, तेजस्वी बोले- नीतीश जी अपने गुंडे संभालिए, हमारे नेता चुन-चुन कर मार रहे हैं
कुंभ मेले को स्वच्छ Kumbh बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं ये “स्वच्छता दूत”
कैटरीना कैफ का बैटिंग करते हुए Video वायरल, अनुष्का शर्मा से बोलीं- विराट कोहली से पैरवी करो न…
एस्सार स्टील में एसबीआई की ऋण बिक्री से आईबीसी प्रक्रिया पर असर नहीं पड़ेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *