जैक ऐंड दिल

फ़िल्म रिव्यू

कहानी: औरतें इडियट से ही प्यार करती हैं और प्यार में हर आदमी इडियट बन जाता है। फिल्म ‘जैक ऐंड दिल‘ का यह डॉयलॉग काफी कुछ कहता है। लेकिन कई बार फिल्म निर्माता भी एक अदद फिल्म बनाने की चाहत में ऐसी फिल्म बना देते हैं, जिनका कोई सिर-पैर नहीं होता। फिल्म की कहानी के मुताबिक, जैक (अमित साध) एक बेरोजगार आदमी है जो कि नौकरी छोड़ता-पकड़ता रहता है। उसे जासूसी नॉवेल पढ़ने, जासूसी फिल्में देखने का शौक है। साथ ही वह एक जासूसी नॉवेल भी लिख रहा है। एक दिन वह एक डॉगी खरीदने बिजनसमैन वालिया (अरबाज खान) के पास जाता है लेकिन उसके पास उतने पैसे नहीं हैं।

वालिया को अपनी वाइफ शिल्पा (सोनल चौहान) पर शक है कि उसका किसी से अफेयर है। ऐसे में वह जैक के साथ डील करता है कि वह उसकी वाइफ की जासूसी करेगा तो वह उसे डॉगी दे देगा। अपने फेवरेट डॉगी को पाने की चाहत में जैक शिल्पा की जासूसी शुरू कर देता है। हालांकि जैक की अपनी नाराज चल रही गर्लफ्रेंड लारा (एवलिन शर्मा) भी है। लेकिन जासूसी करते-करते जैक का शिल्पा से अफेयर हो जाता है। वालिया और जैक इस परेशानी से कैसे निकलते हैं, यह आपको सिनेमाघर जाकर ही पता लगेगा।

slide

जैक ऐंड दिल

Loading

रिव्यू: डायरेक्टर सचिन कर्नाड ने एकदम बकवास स्क्रिप्ट पर बकवास फिल्म बनाई है। ना तो फर्स्ट हाफ और ना सेकंड हाफ में फिल्म आपको खुद से जोड़ पाती है। यहां तक कि फिल्म देखने के बाद आप खुद को ठगा हुआ सा महसूस करते हैं। अमित साध अच्छे ऐक्टर हैं और उन्होंने कुछ अच्छी फिल्में भी की हैं, लेकिन यह एकदम बकवास रोल वाली फिल्म पता नहीं उन्होंने क्यों साइन की? यह तो वह खुद ही बेहतर जानते होंगे। अरबाज खान तो लगता है कि फ्लॉप फिल्मों का कोई रेकॉर्ड बनाना चाहते हैं इसलिए एक के बाद एक लगातार बिना सिर पैर की कहानी वाली फिल्में साइन कर रहे हैं।

लंबे अरसे बाद पर्दे पर नजर आईं सोनल चौहान के चेहरे पर उम्र अब साफ झलकने लगी है। वहीं, एवलिन शर्मा का रोल फिल्म में इतना ही है कि उनके होने या न होने से फिल्म पर कोई फर्क नहीं पड़ता। फिल्म का संगीत भी कुछ खास नहीं है। गोवा में शूट हुई फिल्म में आपको वहां की कुछ अच्छी लोकेशंस जरूर नजर आती हैं। बेहतर होगा कि आप इस फिल्म पर अपना टाइम और पैसा बर्बाद नहीं करें।

Products You May Like

Articles You May Like

बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, अलीबाबा चालीस चोर से की तुलना
पंचांग 13 दिसंबरः चम्पा षष्ठी, चंद्रमा कुंभ राशि में
Honor V20 के नए टीजर लॉन्च से पहले जारी
14वीं मंजिल से कूद कर जान देने वाली डीएम की मंगेतर थी इस बीमारी से परेशान
चुनौतियों के बीच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *