गूजबम्प्स 2 : हॉन्टेड हैलोवीन

फ़िल्म रिव्यू

डर एक ऐसी चीज है जिसे हम सब महसूस करते हैं। हम सब जानते हैं कि डर क्या होता है। बावजूद इसके जब कोई डरावनी चीज सामने आती है, तो उसका सामना कम ही लोग कर पाते हैं। मसलन अगर हैलोवीन डे के मौके पर सारे डरावने किरदार जिंदा होकर आपको डराने लगें, तो कोई भी डर जाएगा। 2015 में आई फिल्म ‘गूजबम्प्स’ की सीक्वल ‘गूजबम्पस 2 : हॉन्टेड हैलोवीन‘ भी गूजबम्प्स कॉमिक्स पर आधारित है, जिसकी कहानी नई है।

फिल्म की कहानी के मुताबिक न्यू यॉर्क में रहने वाले दो बच्चे अपनी गलती के चलते स्लैपी नाम के एक पुतले को आजाद कर देते हैं, जो कि एक किताब में बंद था। किताब से बाहर आकर स्लैपी दुनिया को अपनी किताब की दुनिया में तब्दील करना चाहता है। इसके लिए उनमें से एक बच्चे की मां को बंदी बना लेता है। हैलोवीन डे के मौके पर वह अपने जादू से सभी डरावनी चीजों को जिंदा कर देता है। इस तरह स्लैपी और उसकी डरावनी चीजों की सेना हैलोवीन डे की रात को पूरे शहर में तबाही मचा देती है। तब उसे आजाद करने वाले बच्चे ही स्लैपी से निपटने का तरीका तलाशते हैं। वे उससे कैसे पार पाते हैं? यह जानने के लिए आपको सिनेमा जाना होगा।

हैलोवीन डे के मौके पर रिलीज हुई यह फिल्म आपको थोड़ा डराती, तो ज्यादा हंसाती है। मात्र डेढ़ घंटे लंबी यह फिल्म आपको शुरू से लेकर आखिर तक बांधे रखती है। वहीं डरावने पुतले द्वारा शहर पर कब्जा जमाने की कोशिश के तहत पूरे शहर की डरावनी हैलोवीन से जुड़ी चीजों के जिंदा हो जाने के सीन बड़े पर्दे पर जोरदार लगते हैं। खासकर अपने बीच इन डरावने खिलौनों के जिंदा हो जाने से हैरान शहर वालों का रिऐक्शन देखने लायक है। वहीं आखिर में बच्चों और डरावने पुतले के बीच की जंग भी दिलचस्प है। वहीं हिंदी में डब हुए वर्जन में बेहतरीन डबिंग हुई है, जो कि आपको बार-बार हंसाती है।

फिल्म के सारे कलाकारों ने बढ़िया काम किया है। खासकर मोटू बच्चे के किरदार में टेलर खूब जमे हैं। वहीं डायरेक्टर ने अपने सारे पात्रों को बखूबी हैंडल किया है। खासकर फिल्म का आखिरी आधा घंटा काफी मजेदार लगता है। विदेशों में दो हफ्ते पहले रिलीज हो चुकी इस फिल्म को मिक्स रिव्यु मिले हैं। वहीं आईएमडीबी पर ‘गूजबम्प्स 2 : हॉन्टेड हैलोवीन’ की रेटिंग 6.1 है। हैलोवीन डे से पहले यह फिल्म आपके लिए एक मजेदार ट्रीट हो सकती है, जिसे आपके बच्चे तो एंजॉय करेंगे ही, आप भी बोर नहीं होंगे।

Products You May Like

Articles You May Like

देवी के इस मंदिर में पानी से जलता है पवित्र दीपक, ऐसे हुआ यह चमत्कार
भविष्‍य में आपको हो सकते हैं कौन से रोग, जानिए अपना हाथ देखकर
करीना कपूर ने प्रियंका चोपड़ा को दी नसीहत, अपनी जड़ों को मत भूलो…देखें Video
Honor Band 4 Running Edition फिटनेस ट्रैकर की बिक्री 25 फरवरी से, जानें दाम
Gully Boy Box Office Collection Day 8: रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’ का विदेश में भी धमाका, पहुंची 100 करोड़ के करीब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *