लियोनेल मेस्सी की तुलना में विराट कोहली का ब्रांड वैल्यू अधिक है

kohli forbes
Spread the love

kohli forbesअंक

कोहली के पास फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी, गोल्फर रोरी मैकियोर्री की तुलना में ब्रांड वैल्यू अधिक है

फोर्ब्स ने भारतीय कप्तान के ब्रांड वैल्यू को 14.5 मिलियन अमरीकी डालर का मूल्य दिया है और यह सूची में सातवें स्थान पर है

टेनिस किंवदंती रोजर फेडरर 37.2 मिलियन अमरीकी डालर के मौजूदा ब्रांड वैल्यू के साथ सबसे ऊपर है

फोर्ब्स फैब 40 की सूची के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के पास फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी, गोल्फर रोरी मैकिलोरी और गोल्डन स्टेट वारियर्स के शूटर स्टीफन करी से ब्रांड वैल्यू है।

फोर्ब्स ने भारतीय कप्तान के ब्रांड वैल्यू को 14.5 मिलियन अमरीकी डालर का मूल्य दिया है और वह अपने ब्रांड वैल्यू के लिए शीर्ष 10 एथलीटों की सूची में सातवें स्थान पर है।
टेनिस लीजंड रोजर फेडरर 37.2 मिलियन अमरीकी डालर की मौजूदा ब्रांड वैल्यू के साथ सबसे ऊपर है, जो कि 2016 से 3.3 प्रतिशत अधिक है।

फेडरर के पीछे क्लीवलैंड कैवलियर्स लेब्राइन जेम्स (33.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर), पिछले साल के 1.8 प्रतिशत से नीचे है।

सेवानिवृत एथलेटिक्स किंवदंती यूसुआन बोल्ट 27 लाख अमेरिकी डॉलर के ब्रांड वैल्यू के साथ तीसरे स्थान पर है, जिसके बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो (21.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर) और फिल मैकलसन (1 9 .6 मिलियन डॉलर)बस कोहली के आगे टाइगर वुड्स 16.6 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो पिछले साल के ब्रांड वैल्यू से 27.8 प्रतिशत कम है।

कोहली और करी सूची में पहली बार हैं।फोर्ब्स फ़ैब 40 खेल के शीर्ष ब्रांडों के मूल्य को एथलीट, व्यवसाय, घटना या टीम के मूल्य में योगदान करने के लिए राशि का आकलन करके निर्धारित करता है। व्यापार ब्रांड मूल्य यह है कि खेल व्यवसाय के उद्यम मूल्य की तुलनात्मक व्यवसायों के औसत उद्यम मूल्य से अधिक है। घटना ब्रांड मूल्य ईवेंट के राजस्व-प्रति-ईवेंट-दिन के बराबर हैं।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar